उत्तराखंड में छात्र की मौत का मामला, आपस में इसीलिए भिड़े थे बच्चे

उत्तराखंड में छात्र की मौत का मामला, आपस में इसीलिए भिड़े थे बच्चे…
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

ऊधमसिंह नगर में गदरपुर के एक स्कूल में मंगलवार को चौका देने वाली घटना घटी है। यहां नोट्स को लेकर कक्षा नौ के दो छात्रों में धक्का-मुक्की हो गई, जिससे एक छात्र बेंच पर जा गिरा था और बेहोश हो गया था। शिक्षक बच्चे को तुरंत अस्पताल ले गए लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची औऱ शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस स्कूल पहुंची और सीसीटीवी की फुटेज खंगाले। साथ स्कूल में शिक्षकों समेत बच्चों से पूछताछ की।
आपको बता दें कि ग्राम मजरा शीला निवासी राम सिंह का 14 वषीर्य बेटा विवेक सिंह गदरपुर के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में कक्षा 9 का छात्र था। मंगलवार सुबह विवेक 8 बजे स्कूल पहुंचा। 11:15 बजे जब 5वां पीरियड खत्म हुआ तो शिक्षिका अंजलि क्लास रूम से बाहर निकल गईं। वह कुछ दूर ही पहुंची थीं कि क्लास से शोरगुल होने पर वापस क्लास में आ गई तो देखा कि विवेक जमीन पर गिरा पड़ा था। शिक्षिका ने इसकी सूचना स्टाफ को दी। सूचना पर स्कूल स्टाफ ने घायल छात्र को ई रिक्शा से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया लेकिन डॉक्टरों ने विवेक को मृत घोषित कर दिया।
विवेक की चचेरी बहन भी उसी स्कूल में पढ़ती है
जानकारी मिली है कि विवेक की चचेरी बहन भी उसी स्कूल में पढ़ती है। उसे जब इस बारे में पता चला तो उसने अपने माता-पिता को इसकी जानकारी दी, जिनके जरिए घटना की जानकारी विवेक के घर पहुंची। यह सुनते ही घर में कोहराम मच गया। सभी भागकर अस्पताल पहुंचे। विवेक के पित राम सिंह अशोका लीलैंड कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड हैं। घटना के वक्त वह ड्यूटी पर थे। उन्हें भी फोन कर जानकारी दी गई तो वह भी भागे-भागे अस्पताल पहुंचे, जहां विवेक का शव देकर सभी बदहवास हो गए।
सीओ का बयान
सीओ वंदना वर्मा ने बताया कि घटना के बाद सीसीटीवी की फुटेज की जांच और स्टाफ से पूछताछ की जा रही है। बताया कि प्रारंभिक जांच में मृतक छात्र विवेक सिंह व इसी क्लास के एक अन्य छात्र में कॉपी को लेकर विवाद होने की जानकारी मिली है। विवाद इतना बढ़ा कि दूसरे छात्र ने विवेक को धक्का दे दिया, जिससे वह बेंच पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल लाते समय उसकी मौत हो गई। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के सही कारणों की पुष्टि होगी।
सीओ वंदना सिंह ने अस्पताल के डॉक्टरों के हवाले से बताया कि मृतक छात्र के शरीर पर कोई भी चोट का निशान नहीं था। ऐसे में हो सकता है कि दोेनों छात्रों में धक्कामुक्की के दौरान जब विवेक बेंच पर गिरा तो उसे कोई अंदरूनी चोट लगी हो, जिससे उसकी मौत हो गई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: मानवता की मिसाल पेश की, सुषमा और सुल्ताना ने एक दूसरे के पति को किडनी देकर जान बचाई

Wed Sep 22 , 2021
उत्तराखंड: मानवता की मिसाल पेश की, सुषमा और सुल्ताना ने एक दूसरे के पति को किडनी देकर जान बचाई!प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक ऋषिकेश। सत्युग में जिस तरह सावित्री ने यमराज से अपने पति सत्यवान के प्राण की रक्षा की व दीर्घायू होने का वरदान प्राप्त किया था। उसी तरह सुषमा और […]

You May Like

advertisement