प्रभारी कलेक्टर ने ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन,पेट्रोल एवं गैस एजेंसी संचालकों की बैठक लेकर स्टॉक की जानकारी ली

जिले में पेट्रोल -डीजल,रसोई गैस की नही है कोई समस्या

अत्यावश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बाधित न करने तथा अफवाहों से बचने की दी समझाईश

आपूर्ति निगरानी हेतु विकासखण्डवार खाद्य निरीक्षको को जिम्मेदारी

बलौदाबाजार 03 जनवरी 2024/ प्रभारी कलेक्टर श्रीमती नम्रता चौबे ने मंगलवार को ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, पेट्रोल पंप एवं रसोई गैस संचालकों तथा ट्रक चालक संघ की बैठक लेकर पेट्रोल डीजल की स्टॉक की जानकारी ली। उन्होंने जिले में पेट्रोल- डीजल व रसोई गैस की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता होने की जानकारी देते हुए किसी प्रकार की समस्या नही होने की बात कही। इसके साथ ही पेट्रोल डीजल को लेकर अफ़वाहों से बचने की भी समझाइश दी।

प्रभारी कलेक्टर ने संचालको से कहा कि वे डीजल-पेट्रोल आपूर्ति की व्यवस्था बना कर रखे, शासकीय वाहनों के लिए रिजर्व रखें, लिमिट भी तय कर के रखें और खुले रूप से डीजल-पेट्रोल किसी को नहीं दें। अत्यावश्यक वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति के लिए सभी सहयोग करें। जिस कानून में बदलाव को लेकर हड़ताल कर रहें है उससे डरने की आवश्यकता नहीं है। जो एक्ट बना है वह लोगों की सुरक्षा के लिए है और सभी लोगों के लिए है। लोग अपनी जिम्मेदारी समझे इसलिए एक्ट लाया गया है।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री हरीश यादव ने कहा कि अत्यावश्यक वाहनों को बाधित न करें। बीच सड़क में वाहन खड़ी कर सड़क को जाम न करें । ऐसे करने वालों पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाएगी। परिवहन में किसी तरह की दिक्कत आने पर सूचित करें, पुलिस प्रशासन की ओर से पूरा सहयोग किया जाएगा।

बताया गया कि निर्बाध आपुर्ति के लिए विकासखण्डवार खाद्य निरीक्षकों को जिम्मेदारी दी गई है। जिज़मे बलौदाबाजार हेतु खाद्य निरीक्षक श्री अमित शुक्ला मोबाइल नंबर 7000017770, भाटापारा हेतु खाद्य निरीक्षक श्री लक्ष्मण कश्यप मोबाइल नंबर 9425590790, सिमगा हेतु खाद्य निरीक्षक श्री भुवनेश्वर सोरी मोबाईल नम्बर 9753886724, कसडोल हेतु खाद्य निरीक्षक श्री रामनारायण साहू मोबाइल नंबर 9754423844, पलारी हेतु खाद्य निरीक्षक श्री शितलेश कुमार मोबाइल नंबर 7489373083 शामिल हैं। इसके साथ ही जिला स्तर पर जिला खाद्य अधिकारी श्री विमल दुबे मोबाइल नंबर 9617569341 को भी जिम्मेदारी दी गई है ।अवरोध पैदा होने की स्थिति में उपरोक्तानुसार मोबाईल नंबर पर अथवा पुलिस कंट्रोल रूम में भी सूचित किया जा सकता है। जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा डिपो से भरकर आने वाले डीजल एवं पेट्रोल टैंकरों को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की जा रही है। इसीप्रकार अन्य वस्तुएं जैसे दूध, चावल, धान, एवं धान खरीदी में सनलग्न वाहन, सीएमआर चावल जमा करने में सनलग्न वाहनों को भी सुरक्षित आवागमन के लिए आवश्यक व्यवस्था की जा रही है।

बैठक में डिप्टी कलेक्टर श्री अरुण कुमार सोनकर, जिला खाद्य अधिकारी श्री विमल दुबे, जिला परिवहन अधिकारी श्री भूपेन्द्र गावड़े सहित पेट्रोल पम्प एवं गैस एजेंसी संचालक, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन एवं बस चालक संघ के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पेट्रोल -डीजल सहित अन्य जरूरी सामानों की आपूर्ति निरंतर बनी रहे- मुख्यमंत्री श्री साय

Wed Jan 3 , 2024
मुख्यमंत्री ने जिलों में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने कलेक्टर व एसपी को दिए निर्देश जिले के पेट्रोल पम्पों में पर्याप्त मात्रा में डीजल- पेट्रोल उपलब्ध, ब्यवस्था सुनिश्चित करने जिला प्रशासन अलर्ट बलौदाबाजार 03 जनवरी 2024/ मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने मंगलवार को सभी संभागायुक्त, कलेक्टर व पुलिस […]

You May Like

advertisement