उत्तराखंड: चैत्र पूर्णिमा पर अखाड़ो के साथ स्नान के लिए नही जाएगे आम आदमी।

उत्तराखंड: चैत्र पूर्णिमा पर अखाड़ो के साथ स्नान के लिए नही जाएगे आम आदमी।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। आईजी कुंभ और मेला अधिकारी ने 27 अप्रैल को चैत्र पूर्णिमा के शाही स्नान की व्यवस्थाओं को लेकर बड़े अखाड़े के पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया। इस दौरान संतों ने कहा कि शाही स्नान के दौरान अखाड़े कोरोना की सभी गाइडलाइन का पालन करेंगे। शाही स्नान के लिए जाते समय जुलूस में आम लोगों को शामिल नहीं किया जाएगा।
आईजी कुंभ संजय गुंज्याल और मेला अधिकारी दीपक रावत ने तीनों बैरागी अखाड़ों और बड़ा उदासीन अखाड़े के संतों श्रीमहंत दुर्गादास, श्रीमहंत महेश्वर दास, श्रीमहंत अद्वेतानंद, कोठारी दामोदर दास, व्यास मुनि, निर्मल अखाड़े से देवेंद्र शास्त्री, कोठारी जसविंदर सिंह, नया उदासीन के सचिव जगतार मुनि से मुलाकात की।

अखाड़ों के पदाधिकारियों ने आईजी और मेला अधिकारी को आश्वासन दिया कि चैत्र पूर्णिमा के शाही स्नान के दौरान उत्तराखंड सरकार की सभी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। शाही जुलूस में अखाड़ों के साधु-संत सीमित संख्या में स्नान करेंगे।
वहीं, जुलूस के दौरान सीमित संख्या में ही वाहनों का प्रयोग किया जाएगा। शाही स्नान के दौरान आम लोगों को जुलूस में शामिल नहीं किया जाएगा। स्नान के लिए जो समय सारिणी मेला पुलिस-प्रशासन तय करेगा, उसका भी पूरी तरह से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में अपर मेला अधिकारी हरबीर सिंह, सीओ यातायात कुंभ प्रकाश देवली, सीओ अखाड़ा प्रबोध घिल्डियाल एवं प्रभारी निरीक्षक कुंभ थाना कनखल भावना कैंथोला मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देश भर में ऑक्सीजन की कमी से मचे हाहाकार के बीच भेल ने शुरू किया ऑक्सीजन वितरण

Sat Apr 24 , 2021
देश भर में ऑक्सीजन की कमी से मचे हाहाकार के बीच भेल ने शुरू किया ऑक्सीजन वितरण।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक हरिद्वार। देशभर में ऑक्सीजन की कमी से मचे हाहाकार के बीच भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) हरिद्वार ने एक प्लांट से उत्पादित ऑक्सीजन का वितरण शुरू कर दिया है। यह ऑक्सीजन […]

You May Like

advertisement