बिना एफआईआर दर्ज करवाएं शिकायत कर्ता को न्याय के साथ मिली 65 हजार की राशि

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

सीएम एमिनेंट पर्सन प्रदीप झांव व गुरनाम मंगोली के प्रयासों से शिकायत कर्ता को मिला न्याय।
10 महीनों से खा रहा था दर-दर की ठोकरे।

कुरुक्षेत्र 28 फरवरी :- बिना एफआईआर दर्ज करवाएं शिकायतकर्ता को न्याय मिलने के साथ-साथ 65 हजार रुपए की राशि भी प्राप्त हो गई है। जी हां सीएम एमिनेंट पर्सन प्रदीप झांब और गुरनाम मंगोली के प्रयासों से लक्ष्मण कालोनी निवासी राजकुमार शर्मा को न्याय मिल पाया है। इससे पहले शिकायत कर्ता राजकुमार पिछले 10 महीनों से न्याय के लिए दर-दर की ठोकरे खा रहा था।
सीएम एमिनेंट पर्सन प्रदीप झांब और गुरनाम मंगोली ने बातचीत करते हुए कहा कि लक्ष्मण कालोनी निवासी राजकुमार शर्मा ने शहर के ही सिद्घार्थ, रवि वर्मा व संजय कुमार के खिलाफ सीएम विंडो में शिकायत दर्ज करवाई थी कि आरोपियों ने अपने जाल में फंसाकर एक स्कीम के लिए 20 मई 2015 को 65 हजार रुपए नगद लिए। इन तीनों लोगों ने शिकायत कर्ता राजकुमार के घर से पैसे लिए। बार-बार पैसा मांगने के बाद एक चैक दिया, जब चैक को खाते में लगाया तो चैक डिसऑनर हो गया। इसके बाद पैसों के लिए इधर-उधर भटकता रहा, कहीं न्याय मिला। हालांकि पुलिस प्रशासन को भी आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करने की अपील की। जब न्याय नहीं मिला तो सीएम विंडो का सहारा लिया।
सीएम एमिनेंट पर्सन प्रदीप झांब ने कहा कि सीएम विंडो पर शिकायत दर्ज करवाने के बाद शिकायत कर्ता और आरोपियों को बुलाया गया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया गया। सभी पक्षों की बात को ध्यान से सुना गया और शिकायत कर्ता के तमाम दस्तावेजों और तथ्यों का आंकलन किया गया। इन तमाम दस्तावेजों को देखने के बाद आरोपियों को स्पष्टï शब्दों में कहा कि अगर शिकायत कर्ता के पैसे नहीं लौटाए तो धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा। इस विषय को लेकर आरोपियों को समझाया गया और अंत में अथक प्रयास करने के बाद आरोपियों ने शिकायतकर्ता को 65 हजार रुपए की राशि लौटा दी। इस प्रकार शिकायतकर्ता को सीएम विंडो के माध्यम से समाधान मिल सका।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:प्रथम चरण के चार दिवसीय एफ एल एन प्रशिक्षण का समापन

Mon Feb 28 , 2022
प्रथम चरण के चार दिवसीय एफ एल एन प्रशिक्षण का समापनब्लॉक संसाधन केन्द्र जलालाबाद पर प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों के फाउंडेशनल लिट्रेसी एन्ड न्यूमरेसी(एफ एल एन)प्रशिक्षण के आज अन्तिम दिवस पर दो समूहों में अलग-अलग सभागार में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षकों के प्रशिक्षण का समापन खण्ड शिक्षा अधिकारी ओम […]

You May Like

Breaking News

advertisement