थानेदारों पर भरोसा कम, न्याय के लिए कप्तान के पहुंच रहे फरियादी- एसपी ने 200 फरियादियों की सुनीं शिकायतें


मिर्ज़ापुर :

थानेदारों पर भरोसा कम, न्याय के लिए कप्तान के पहुंच रहे फरियादी- एसपी ने 200 फरियादियों की सुनीं शिकायतें

पूर्वांचल ब्यूरो

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा के आने के बाद जनपद के फरियादियों को थानेदारों पर न्याय करने पर भरोसा नहीं रह गया है। यही वजह है कि फरियादी सीधे एसपी के दरबार में पहुंचकर अपनी शिकायतें दर्ज करा रहे हैं। यहां उन्हें न्याय भी मिल रहा है। कप्तान खुद थानेदारों को फोन कराकर शिकायतकर्ताओं की समस्या का निदान करने के निर्देश जारी कर रहे हैं।

सोमवार को पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंचने से पहले ही करीब 25 फरियादी उनके दफ्तर के बाहर न्याय पाने की आस लिए बैठे थे। जैसे ही पुलिस अधीक्षक आए, उन्हें देखकर फरियादियों को उनके पास जाने की आस जगने लगी। हुआ भी यही। कुछ देर में कप्तान ने उनको अंदर बुलाना शुरू कर दिया। कोई भूमि विवाद से संबंधित शिकायत लेकर पहुंचा तो कोई रास्ते व नाली विवाद के मामले की शिकायत कर रहा था। वहीं कोई लड़की के गायब होने व दुष्कर्म के मामले में मुकदमा दर्ज नहीं होने की बात बता रहा था। दोपहर होते-होते करीब फरियादियों की संख्या 200 तक पहुंच गई। इतनी संख्या में शिकायतकर्ता के आने के बावजूद कप्तान ने किसी को निराश नहीं किया और सभी की बातें सुनने के बाद उनकी समस्या का निदान करने के लिए थानेदारों को निर्देशित किया। इतनी बड़ी संख्या में फरियादियों के कप्तान के यहां पहुंचता देख सभी दंग रह गए। वहां मौजूद भीड़ ने कहा कि थानेदार पीड़ितों की बात नही सुनते।

भटक रही पीड़िता ने एसपी से लगाई गुहार

लालगंज क्षेत्र की एक पीड़ित आरोपित पर दुष्कर्म का मामला पंजीकृत कराने के लिए कुछ दिनों से थाने का चक्कर लगा रही थी, लेकिन पुलिस नहीं सुन रही थी। एसपी से शिकायत करने के बाद कप्तान संतोष कुमार मिश्रा ने सीओ लालगंज उमाशंकर सिंह को वहां भेजकर मामले की जांच करने के निर्देश दिए। कहा कि जांच में शिकायत सही पायी जाती है तो आरोपित पर मुकदमा दर्ज करा दीजिए। इसी प्रकार कछवां में किसी व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज नहीं करने की शिकायत करने पर उन्होंने कछवां पुलिस को मामले की जांचकर मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। वहीं कुछ लोगों ने अपनी जान का खतरा बताते हुए पुलिस अधीक्षक से सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की तो उसे भी सुरक्षा देने का भरोसा दिलाया। साइबर संबंधित मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

संदिग्ध परिस्थितियों में कुएं में मिला युवक का शव

Tue Jul 19 , 2022
मिर्ज़ापुर : संदिग्ध परिस्थितियों में कुएं में मिला युवक का शव पूर्वांचल ब्यूरो क्षेत्र के कनौही राजा गांव के कुएं में सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में 40 वर्षीय मनोज दुबे का शव उतराया मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने कुएं से शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। अमहा […]

You May Like

Breaking News

advertisement