उतराखंड: पुलिस पर हमला कर पेशी से आरोपित को छुड़ाने की साजिश नाकाम,

रुद्रपुर : ऊधमसिंह नगर में पुलिस ने बड़ी साजिश को नाकाम किया है। बदमाशों के मंसूबे कामयाब हो जाते तो बड़ी वारदाता हो जाती। चार बदमाश कोर्ट में पुलिस बल पर हमला कर आरोपित को छुड़ाने वाले थे। पुलिस को भनक लगने पर जेल से पेशी पर आरोपित को लाए ही नहीं। वहीं, कोर्ट परिसर से चारों बदमाशों को मय असलहा पकड़ लिया। पुलिस उनसे गुमनाम जगह पर पूछताछ में जुटी हुई है।

लोगाें का कहना है कि यदि वारदात सफल होती तो कोर्ट परिसर में अन्य मामलों के लिए आए लोग, वकील आदि से काफी भीड़ रहती है। ऐसे में गोलीबारी होने पर बड़ा कांड हो सकता था। शुक्र है पुलिस ने बड़ी वारदात को समय रहते टाल दिया।

बुधवार दोपहर जिला कोर्ट में किच्छा के एक हत्याकांड में आरोपितो की पेशी के दौरान उसे पुलिस टीम पर हमला कर कस्टडी से भगाने की सूचना मिली। इसके लिए पंजाब के शूटर हायर करने की बात सामने आई। सूचना मिलते ही  सीओ रुद्रपुर अभय कुमार सिंह की अगुवाई में पुलिस के साथ ही एसओजी ने न्यायालय परिसर के आस पास घेराबंदी कर दी।

पुलिस ने एक संदिग्ध कार को रोका, जिसमें से सवार भागने लगे। पुलिस ने चार संदिग्धों को देख दबोच लिया। उसमें से एक बदमाश के पास से पिस्टल बरामद हुई है। पुलिस पकड़े गए बदमाशो से पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बदमाशों के इनपुट के बाद तुरंत जेल प्रबंधन से संपर्क किया। पुलिस द्वारा हमले की जानकारी पर जिस आरोपित को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की साजिश रची गई थी उसे रुद्रपुर न्यायालय में पेशी पर आने से रोक दिया गया। साथ ही कोर्ट में परिसर में पुलिस ने उन्हें पकड़ने का जाल बिछा दिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार यह मामला समीर हत्याकांड से जुड़ा हुआ है। आरोपित को छुड़ाने के लिए पंजाब से शूटर हायर किए गए थे, जिससे कि पुलिस अपराधियों को लेकर गुमराह रहे।

बदमाशों के पकड़े जाने के बाद एसपी क्राइम हरीश वर्मा की अगुवाई में न्यायालय परिसर के बाहर सघन चेकिंग अभियान चलाया। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने कहा चार संदिग्ध वाहन चेकिंग के दौरान हिरासत में लिए है, उनसे पूछताछ की जा रही है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पेट्रोल-डीजल के बाद उतराखंड में सीएनजी के भी बढ़े दाम,

Wed Apr 20 , 2022
देहरादून: उत्तराखंड में सीएनजी (कंप्रैस्ड नेचुरल गैस) के दामों में 2.50 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है। इसी के साथ सीएनजी की कीमत उत्तराखंड में 83.50 रुपये से बढ़कर 86.00 रुपये किलो पहुंच गई है। पिछले 17 दिनों में राज्य में सीएनजी की कीमत में 9.50 रुपये का इजाफा […]

You May Like

Breaking News

advertisement