उत्तराखंड:ऑल्वेदर रोड का निर्माण और मलबा हटाने का काम रोका कंपनियों ने,विधायक से हुए विवाद के बाद


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

चंपावत। लोहाघाट के विधायक पूरन सिंह फत्र्याल से हुए विवाद के बाद ऑलवेदर रोड का निर्माण कर रही चारों कार्यदायी संस्थाओं और एनएच ने टनकपुर से पिथौरागढ़ तक सड़क चौड़ीकरण के साथ मलबा हटाने का काम रोक दिया है। दूसरी ओर पिछले 48 घंटे से सड़क न खुलने से चम्पावत और लोहाघाट में पेट्रोल, डीजल तथा सब्जियों की किल्लत शुरू हो गई है। चम्पावत में 100 रुपये तक का ही पेट्रोल दिया जा रहा है। मलबा हटाने का काम रोक दिए जाने से एनएच के जल्दी सुचारू होने की संभावनाएं भी खत्म हो गई हैं। हालांकि प्रशासन की ओर से एनएच और कंपनियों के अधिकारियों से वार्ता कर मामला सुलझाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।
आरजीबीईएल कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर एके सिंह और एई विवेक सक्सेना ने लोहाघाट के विधायक पूरन सिंह फत्र्याल पर उनके साथ अभद्रता और गाली गलौज करते हुए हाथापाई करने का आरोप लगाया है। यह घटना रविवार की शाम हुई, तब से विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार की सुबह लोहाघाट में एनएच और संबंधित कंपनी के अधिकारियों ने बैठक कर इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए टनकपुर से पिथौरागढ़ तक ऑलवेदर रोड निर्माण का काम बंद करने और मार्ग पर आए मलबे को न हटाने का निर्णय लिया। इसके बाद भारतोली और स्वाला के अलावा अन्य स्थानों पर मलबा हटाने में जुटी मशीनों को भी खड़ा कर दिया गया।

का म बंद होने से एनएच के जल्द खुलने की संभावना भी समाप्त हो गई है। लाइफ लाइन के बंद होने से जिले के पर्वतीय इलाकों में जरूरी चीजों का संकट शुरू हो गया है। सोमवार की सुबह चम्पावत में पेट्रोल केवल 100 रुपये तक का ही दिया गया। यहां मौजूद दो पेट्रोल पंपों में से एक खराब चल रहा है, जबकि दूसरे पंप में तेल की काफी कमी हो गई है। स्वाला के पास चम्पावत और लोहाघाट पेट्रोल पंप के दो तेल के टैंकर फंसे हुए हैं। मंगलवार तक सड़क नहीं खुली तो पेट्रोल मिलना बंद हो जाएगा। मैदानी क्षेत्र से सब्जियों की सप्लाई भी तीन दिन से ठप है, जिस कारण सब्जियों की किल्लत शुरू होने के साथ उनके दाम भी बढऩे शुरू हो गए हैं।
विधायक पूरन सिंह फत्र्याल के खिलाफ दी तहरीर
आरजीबीईएल कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर अशोक कुमार सिंह और एई विवेक कुमार सक्सेना ने सोमवार को विधायक पूरन सिंह फत्र्याल के खिलाफ लोहाघाट थाने में तहरीर दे दी है। उन्होंने कहा है कि विधायक ने उनके साथ बिना किसी कारण के गाली गलौज कर मारपीट की। विधायक की इस अभद्रता के कारण सड़क खुलवाने का कार्य रोकना पड़ा। कहा है कि विधायक के इस बर्ताव से उनका मनोबल टूट चुका है। उन्होंने विधायक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। थानाध्यक्ष मनीष खत्री ने बताया कि तहरीर मिल चुकी है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:IAS दीपक रावत ने संभाला ऊर्जा निगम और पिटकुल के MD का पदभार

Mon Jul 26 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। हरिद्वार में कुंभ मेलाधिकारी रहे IAS दीपक रावत ने एक हफ्ते बाद ऊर्जा निगम और उत्तराखंड विद्युत पारेषण निगम (पिटकुल) के प्रबंध निदेशक का पदभार संभाला लिया है। आपको बता दें कि पहले ये चर्चाएं चल रही थी कि उनकी तैनाती बदली जा सकती है।दरअसल, सरकार […]

You May Like

Breaking News

advertisement