उत्तराखंड: सीमांत ज़िले में कुकिंग गैस का संकट गहराता जा रहा है, इन क्षेत्रों में तीन सप्ताह से नही पहुँची गैस,

पिथौरागढ़ : सीमांत जिले में कुकिंग गैस का संकट गहराता जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में तीन सप्ताह से गैस का वितरण नहीं हुआ है, जिससे लोग लकडिय़ों पर खाना बनाने को मजबूर हो गए हैं। जनमंच ने मुख्यमंत्री को  उनके गृहक्षेत्र का हवाला देते हुए शीघ्र गैस संकट दूर किए जाने की मांग की है।

नेपाल सीमा से लगे सल्ला क्षेत्र में पिछले डेढ़ माह से गैस नहीं पहुंची हैं। जिला मुख्यालय से सटे ग्रामीण इलाकों के लोग पिछले एक माह से गैस वाहन का इंतजार कर रहे हैं। जिला मुख्यालय में पिछले एक माह से औसतन गैस के दो ही वाहन पहुंच रहे हैं, जबकि मुख्यालय में ही हर रोज चार ट्रक गैस की जरूरत पड़ती है। ग्रामीण क्षेत्रों में गैस नहीं पहुंच पाने से ग्रामीणों के समक्ष संकट गहरा गया है। ग्रामीणों को भोजन के लिए लकडिय़ां जलानी पड़ रही हैं।

लकडिय़ां भी आसानी से उपलब्ध नहीं होने से ग्रामीण परेशान हैं। गैस संकट को लेकर जनमंच संयोजक भगवान रावत की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन हुआ, जिसमें कार्यकर्ताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री का गृहक्षेत्र होने के बावजूद लोग गैस का संकट झेल रहे हैं। मंच की ओर से मुख्यमंत्री को भेजे गए ज्ञापन में उनके गृह क्षेत्र पिथौरागढ़ में गैस की किल्लत अविलंब  दूर किए जाने की मांग की गई है। ज्ञापन भेजने वालों में सुबोध बिष्ट, मदनमोहन जोशी, धर्मेंद्र जोशी, विपिन पांडे, मनोज ठकुराठी शामिल थे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: प्रेमी जोड़ों की सुरक्षा पर हाईकोर्ट सख्त,

Fri Nov 26 , 2021
नैनीताल: सुनवाई में हाईकोर्ट ने प्रेमी जोड़ों और अन्य संबंधित को सुरक्षा दिलाए जाने सम्बन्धित मामलों में डीजीपी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डीजीपी से कहा कि अगर इन जोड़ों को उनके परिवार, किसी संघ, समुदाय, जाति-धर्म के लोगों से खतरा हो और पुलिस को इसकी शिकायत की जाती है, तो […]

You May Like

advertisement