उत्तराखंड:-बर्ड फ्लू की दस्तक के बीच उत्तराखंड में बढ़ रहा परिदों की मौत का आकंड़ा,

उत्तराखंड:-बर्ड फ्लू की दस्तक के बीच उत्तराखंड में बढ़ रहा परिदों की मौत का आकंड़ा,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। उत्तराखंड में बर्ड फ्लू की दस्तक के बीच अलग-अलग जगहों पर परिंदों की मौत का सिलसिला जारी है। ऋषिकेश में एम्स के पास करीब छह कौओं के मरने की सूचना है। वहीं, पौड़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार में भी पनियाली गदेरे के पास कौए मृत मिले हैं। फिलहाल, वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है और कार्रवाई में जुटी है।
देश के कई राज्यों के बाद अब बर्ड फ्लू ने उत्तराखंड में भी दस्तक दे दी है। इसे देखते हुए वन महकमे ने राज्य में बर्ड फ्लू को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही लोगों के लिए गाइडलाइन भी जारी की है। इस बीच परिदों की मौत का सिलसिला बढ़ता ही जा रही है। देहरादून वन प्रभाग की ऋषिकेश रेंज में मंगलवार की सुबह अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान ऋषिकेश के आवासीय परिसर में छह कौए मृत पाए गए। एम्स प्रशासन ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। वन क्षेत्राधिकारी एमएस रावत ने बताया कि बीट अधिकारी स्वयंवर दत्त कंडवाल के साथ टीम को मौके पर भेजा गया है।
वहीं, पौड़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार में भी मृत पक्षियों के मिलने का सिलसिला जारी है। पानियाली गदरे में फिर कौए मृत पाए गए। आपको बता दें कि चार दिन पहले भी यहां चार कौए मरे हुए मिले थे। इसे देखते हुए प्रशासन ने वन विभाग और पशुपालन विभाग की आपात बैठक बुलाई। बैठक में आगे की रणनीति तय की जाएगी।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-प्रदेश के आखिरी गाँव नीती के टिम्मरसैंण में होगी बाबा बर्फानी की यात्रा,

Tue Jan 12 , 2021
उत्तराखंड:-प्रदेश के आखिरी गाँव नीती के टिम्मरसैंण में होगी बाबा बर्फानी की यात्रा,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। अमरनाथ की तरह उत्तराखंड में भी बाबा बर्फानी विराजते हैं। चमोली जिले में भारत-चीन सीमा पर अंतिम गांव नीती के पास टिम्मरसैंण नामक पहाड़ी पर स्थित गुफा में बर्फ का शिवलिंग आकार लेता है। […]

You May Like

Breaking News

advertisement