सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी को भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति द्वारा सात विंदुओं का मांगपत्र सौंपा

सिद्धार्थनगर समाधान दिवस तहसील प्रभारी शोहरतगढ़ जिलाधिकारी को भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति द्वारा सात विंदुओं का मांगपत्र सौंपा गया।भारतीय किसान यूनियन ( लोकशक्ति ) के जिला प्रभारी श्रवण कुमार कश्यप के अध्यक्षता में मासिक किसान बैठक की गई जिसमें विभिन्न किसान समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया और समस्याओं के समाधान की मांग की गई।
समस्याएं विंदुवार निम्नलिखित है————————
1- क्षेत्र में यूरिया व अन्य रासायनिक उर्वरकों एवं कीटनाशकों को खाद व्यापारियों द्वारा रेट से अधिक मूल्य पर बेचकर क्षेत्र के संपूर्ण किसानों का शोषण किया जा रहा है जैसे यूरिया 278 की जगह 320 से 350 रूपए वसूली कर बेचा जा रहा है जिसे संज्ञान में लेकर खादव्यापारियों के यहां छापेमारी कर दंडात्मक कार्रवाई कराया जाए।
2- शोहरतगढ़ तहसील के अन्तर्गत ग्राम इटवाभाट तप्पा बंजरहा में गाटा 113,114,115,178 इत्यादि एवं ग्राम पंचायत जमुनी तप्पा बरहो में गाटा संख्या 255क पर हुए अवैध कब्जों का संयुक्त राजस्व टीम/ पुलिस बल के साथ किसी अहले अधिकारी के उपस्थिति में सीमांकन/सर्वे कराकर अवैध कब्जों को हटवाया जाए और धारा 447 …… के अन्तर्गत दोषियों पर कार्रवाई कराया जाए।
3- शोहरतगढ़ तहसील के विकास खण्ड बढ़नी के अन्तर्गत ग्राम बसहिया में महात्मा गांधी नेशनल रूरल इम्पलाईमेंट गारंटी ऐक्ट ( मनरेगा वर्क कोड नंबर 3151004052/RC/958486255823105345) के अन्तर्गत इंद्रजीत चौरसिया के बगीचे से दक्षिण सड़क तक एवं (वर्क कोड 3151004052/RC/958486255823105343 ) शिवकुमार चौरसिया के घर से नहर तक मिट्टी का कार्य/ खड़ंजा वर्ष 2021- 22 में(अभी एम.बी. नही हुआ है) निर्माण कराए गए सड़क की जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई कराया जाए व उक्त सड़क को मानक के अनुसार बनवाया जाए।
4- शोहरतगढ़ विकास खण्ड के अन्तर्गत ग्राम पंचायत संतोरी टोला पिपरी में अप्रैल वर्ष 2022 में जो पंचायत भवन सरकारी योजना के अन्तर्गत निर्माण कराया गया है वह मानक के विपरीत बना है जिसके दीवार में भी सेयम ईंट का प्रयोग किया गया है जिसका उच्चस्तरीय जांच कराया जाए और दोषी के विरुद्ध दंडात्मक कानूनी कार्रवाई कराकर उक्त जानलेवा पंचायत भवन को ध्वस्त कराकर पुनः मानक के अनुसार निर्माण कराया जाए।
5- शोहरतगढ़ तहसील के आंशिक ब्लाक जोगिया के अन्तर्गत ग्राम पंचायत नदवलिया में जो आर सीसी रोड वर्ष 2021-22 में बना है वह घटिया किस्म का है पूर्व में शिकायत किए जाने पर जांच कराए जाने की बात कही गई थी किन्तु अभी तक जांच नहीं हुई जिसे संज्ञान में लेकर उचित जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई कराया जाए और मानक के अनुसार आरसीसी सड़क बनवाया जाए।
6- वर्ष 2021-22 में ब्लाक बढ़नी के ग्राम पंचायत बसहिया में जितने पात्रों का नाम सूची में दर्ज है उनका पशुशेड बनवाया जाए।
7- ग्राम पंचायत संतोरी (ब्लाक शोहरतगढ़) में खलिहान की भूमि पर सार्वजनिक शौचालय संबंधित विभाग द्वारा बनवाया गया है जिसका उचित जांच कराकर उक्त सार्वजनिक शौचालय को ध्वस्त कराया जाए।इस दौरान शिवसागर यादव – जिला संरक्षक ,शिवलाल यादव – जिला उपाध्यक्ष ,चंद्रजीत यादव – नौगढ़ तहसील उपाध्यक्ष,इरशाद अहमद – जिला महासचिव ,दुर्गा यादव – बर्डपुर ब्लाक अध्यक्ष, राजेंद्र तिवारी – बर्डपुर ब्लाक प्रभारी, मग्नू, नंदलाल इत्यादि उपस्थित रहे।
रिपोर्टर अभिषेक शुक्ला।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन :कोंच नगर की बिधुत आपूर्ति ठप 24 घण्टे से

Sun Jul 3 , 2022
कोंच नगर की बिधुत आपूर्ति ठप 24 घण्टे से जालौन की कोंच में नहर स्थित 33 केवी पावर हाउस में लगा 8 एमवीए का ट्रांसफार्मर फुकने से पिछले 24 घंटे से कस्बे की विद्युत आपूर्ति ठप है चार चार घंटे की किस्तों में थोड़ी बहुत बेहतर आपूर्ति की जा रही […]

You May Like

Breaking News

advertisement