आज़मगढ़:निर्वाचन-2022 (विधान परिषद) के नामांकन स्थल का जिलाधिकारी ने किया आकस्मिक निरीक्षण


आजमगढ़ 03 फरवरी– जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने आज कलेक्ट्रेट भवन में आजमगढ़-मऊ स्थानीय प्राधिकारी द्विवार्षिक निर्वाचन-2022 (विधान परिषद) के नामांकन स्थल का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने नामांकन कक्ष के अन्दर निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में लगे बैरिकेटिंग का भी निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट के आस पास बनाये बैरिकेटिंग परिधि के अन्दर सभी दुकानों को दिनांक 04 फरवरी 2022 को 11 बजे से 4 बजे तक बन्द करने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि दवा की दुकान/हास्पिटल बैरिकेटिंग परिधि के अन्दर खुले रहेंगे।
जिलाधिकारी ने दी डिस्ट्रीक्ट बार एसोसिएशन के गेट का निरीक्षण किया। उन्होने अधिवक्ताओं के वाहनों की पार्किंग के बारे में जानकारी प्राप्त किया। जिलाधिकारी ने कहा कि रोड के दोनो तरफ लम्बी बैरिकेटिंग कराना है। जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्य द्वार से केवल प्रत्याशी को आने की अनुमति दी जायेगी। उन्होने बैरिकेटिंग का मेन प्वाइण्ट 10 फुट ऊंचा एवं जाली लगाने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने बैरिकेटिंग को और मजबूत करने के निर्देश दिये। उन्होने कलेक्ट्रेट के पिछले गेट को बन्द करने के भी निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने बताया कि जिस गेट से कर्मचारियों की इंट्री होगी, उसी गेट से अधिवक्ताओं की भी इंट्री होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि केवल मजिस्ट्रेट, आरओ, नोडल अधिकारी एवं जिलाधिकारी द्वारा अधिकृत किये गये वाहन को ही बैरिकेटिंग के अन्दर आने की अनुमति होगी। उन्होने कहा कि उक्त सभी वाहनों के लिए पास जारी किया जायेगा। जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को निर्देश दिया कि सभी बैरिकेटिंग प्वाइंट पर सीसी टीवी कैमरा लगवाना सुनिश्चित करें, इसी के साथ ही चौराहों के चारो तरफ सीसी टीवी कैमरा लगवना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कोषागार के सामने बने हुए बी-6 प्वाइंट से केवल दो पहिया वाहन की अनुमति होगी एवं चार पहिया वाहन के लिए जिनका पास जारी किया गया होगा, उनको आने की अनुमति होगी, हर प्वाइण्ट पर पुलिस प्रशासन द्वारा चेकिंग की जायेगी। उन्होने निर्देश दिया कि हर प्वाइंट पर एक मजिस्ट्रेट की तैनाती की जायेगी। बी-8 प्वाइंट पर किसी भी वाहन की इंट्री नही की जायेगी, वहॉ पर केवल पैदल जाने की अनुमति होगी। जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट भवन के पश्चिम तरफ ग्राउण्ड फ्लोर पर चहारदीवारों की किनारे स्थायी जाली लगाने के लिए अपर जिलाधिकारी प्रशासन को निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने सभी प्रत्याशियों से अपील किया है कि कोविड गाइड लाइन एवं निर्वाचन आयोग के गाइडलाइन का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाय।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

Thu Feb 3 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिकदूरभाष – 9416191877छाया – गुरुशरण शर्मा। सहायक प्रोफेसर के 82 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 फरवरी से शुरू।अंतिम तिथि 28 फरवरी। कुरुक्षेत्र, 3 फरवरी :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा के निर्देशानुसार विश्वविद्यालय प्रशासन ने कुवि के विभिन्न विभागों में सहायक […]

You May Like

advertisement