जिलाधिकारी ने दिए सख्त आदेश कच्ची शराब बिक्री करने वालों के विरुद्ध लगेगी रासुका

कन्नौज
जिलाधिकारी ने दिए सख्त आदेश कच्ची शराब बिक्री करने वालों के विरुद्ध लगेगी रासुका
नकली/विषैली मदिरा की सूचना मिलती है तो संबंधित के विरुद्ध रसूका की कार्यवाही सुनिश्चित। मतदान दिवस के 24 घंटे पूर्व कोई भी बाहरी व्यक्ति ग्राम में न रुके। निर्वाचन में कोविड नियमों का पालन शत प्रतिशत सुनिश्चित करें। सभी 45 वर्ष की उम्र पर चुके व्यक्तियों को कोरोना टीकाकरण शत प्रतिशत लगवाएं। लोकतंत्र का त्योहार पूर्ण सौहार्द से मनाएं एवं आपसी रिश्ते मजबूत करें।
        जिलाधिकारी श्री राकेश कुमार मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत वर्मा द्वारा संयुक्त रूप से जनपद के अतिसंवेदनशील व संवेदनशील क्षेत्रों के ग्रामों में चौपाल कर उपस्थित प्रत्याशी एवं ग्राम वासियों को दिए। उन्होंने उच्च प्राथमिक विद्यालय कैरादा, कन्या प्राथमिक विद्यालय असालताबाद, प्राथमिक विद्यालय मिधौली, पूर्व माध्यमिक विद्यालय विशुनगढ़, प्राथमिक विद्यालय अतिराजपुर, पूर्व माध्यमिक विद्यालय कसावां एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय जाफराबाद में निर्धारित मतदान केंद्रों पर चौपाल करते हुए सभी को जनपद में होने वाले त्रिस्तरीय सामान्य पंचायत निर्वाचन 2021 के संबंध में सामान्य जानकारी देते हुए अवैध असलाह, लाइसेंसी असलाह को जमा कराये जाने, शराब के वितरण को रोके जाने, कच्ची शराब के वितरण पर रासुका की कार्यवाही, कोविड 19 के नियमों का शत प्रतिशत अनुपालन किये जाने, एवं मतदान में किसी प्रकार की अनुशासनहीनता न किये जाने के दृष्टिगत कड़ी चतावनी भी दी कि कोई भी अनैतिक गतिविधि पाए जाने पर संबंधित व उनके सहयोगियों के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही की जाएगी।
जिलाधिकारी ने ग्राम वासियों से सदस्य ग्राम पंचायत, प्रधान ग्राम पंचायत, सदस्य क्षेत्र पंचायत एवं ग्राम के वोटरों की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि चुनाव प्रचार के तुरंत बाद एवं मतदान से 24 घंटे पूर्व से कोई भी ग्राम से बाहर के व्यक्ति को अपने घर में रुकने न दें एवं यदि किसी भी व्यक्ति की सूचना मिलती है तो वह गोपनीय रूप से 112 डायल कर सूचना दे सकते हैं, जिसमें आपके नाम को पूर्ण गोपनीय रखा जाएगा। उन्होंने गांव में शराब बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाए जाने के निर्देश दिए एवं चेतावनी दी कि यदि कोई बांटता नज़र आता है तो उसकी जानकारी 112 न0 पर, संबंधित उपजिलाधिकारी, संबंधित थाने व स्वयं को एवं पुलिस अधीक्षक को भी व्यक्तिगत रूप से दे सकते हैं एवं उनके विरुद्ध रासुका की भी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्राम के सभी असलाह संबंधित थाने पर जमा करा लिया जाए एवं किसी भी प्रकार से अवैध असलाह की सूचना 112 न0 पर कर सकते है।
श्री मिश्र ने कहा कि मतदान लोकतंत्र का सबसे महत्वपूर्ण त्यौहार, जिसे पूर्ण सौहार्द से मनाए जाने हेतु एक दूसरे का साथ दें एवं इसकी गरिमा को बनाये रखें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन में एक दूसरे से भेद न करें व शांति बनाएं रखें। उन्होंने बताया कि किसी भी प्रत्याशी को जाति, धर्म, भाई, भतीजे के आधार पर वोट न दें, उसकी निष्ठा एवं कार्य प्रणाली के दृष्टिगत पूर्ण विचार करने के उपरांत ही वोट दें, जिससे ग्राम व क्षेत्रों का पूर्ण विकास हो सके। उन्होंने सभी को कोरोना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व के कोरोना वायरस के स्ट्रैंड में बदलाव होने के कारण यह वायरस पूर्व से अत्यधिक गंभीर है और फैलने की तीव्रता और अधिक है, अतः सभी सतर्क रहते हुए मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का शत प्रतिशत प्रयोग सुनिश्चित करें एवं 2 मिनट तक हाथ अवश्य धोयें एवं कोविड नियमों का अनुपालन शतप्रतिशत सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी को लोकतंत्र के त्यौहार की सुचिता और गरिमा को बनाए रखने एवं अपनी हिस्सेदारी सोच समझकर निभाए जाने हेतु जागरूक किया। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की वारदात होने पर गांव की बदनामी होती है एवं उस घटना को आगामी चुनाव या अन्य स्थितियों में भी हीन भावना से जोड़ा जाता है एवं ग्राम की बढ़ोतरी में भी कमी आती है और उस स्थान के व्यक्तियों की छवि भी खराब होती है।
चौपाल में उपजिलाधिकारी छिबरामऊ, क्षेत्राधिकारी छिबरामऊ, सहित संबंधित थानाध्यक्ष, कोतवाली प्रभारी एवं संबंधित ग्राम वासी व प्रत्याशी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मध्य प्रदेश //रीवा पूर्व मंत्री रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल आज रीवा में लक्षमणबाग गौ-शाला में रंग पंचमी के शुभ अवसर पर हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी गौ-माता का पूजन किये

Fri Apr 2 , 2021
मध्य प्रदेश //रीवा पूर्व मंत्री रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल आज रीवा में लक्षमणबाग गौ-शाला में रंग पंचमी के शुभ अवसर पर हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी गौ-माता का पूजन किये ब्यूरो चीफ //राहुल कुशवाहा रीवा मध्य प्रदेश…8889284934 एवं गौ-माता को भोज कराया। तत्पश्चात स्वयं भी गौ-शाला में आयोजित […]

You May Like

advertisement