आज़मगढ़: जन शिकायत के निस्तारण में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही – जिलाधिकारी


आजमगढ़ 02 जुलाई– जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की अध्यक्षता में तहसील मार्टीनगंज के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को जन समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तायुक्त निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इसमे किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी, जन समस्याओं का गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्ध निस्तारण शासन की प्राथमिकता है।
इस अवसर पर कुल 234 मामले आये, जिसमे से 06 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष 228 मामलों का निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत निस्तारण करने के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। प्राप्त मामलों में राजस्व विभाग के 130, पुलिस विभाग के 60, पीडब्ल्यूडी के 06, विकास विभाग के 25 एवं अन्य के 13 मामले शामिल हैं।
जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन-जिन विभागों से संबंधित आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं, उसे जल्द से जल्द शत प्रतिशत गुणवत्तायुक्त निस्तारित करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि यदि समस्याओं का निस्तारण प्रारम्भिक स्तर पर ही कर दिया जाए तो जनता को मुख्यालय तक नही जाना पड़ेगा। इसलिए अधिकारीगण प्राथमिकता के आधार पर प्रारम्भिक स्तर पर ही जन समस्याओं का वास्तविक निस्तारण कर दें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 आईएन तिवारी, एसडीएम मार्टीनगंज विशाल कुमार, तहसीलदार मार्टीनगंज हेमन्त गुप्ता सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एचडब्लयूडीसी द्वारा महिलाओं को उच्च शिक्षा के लिए उपलब्ध करवाया जाता है ऋण

Sat Jul 2 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र 2 जुलाई : हरियाणा महिला विकास निगम (एचडब्लयूडीसी) के जिला प्रबंधक विजय सैनी ने कहा कि अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी के मार्गदर्शन में एचडब्लयूडीसी द्वारा चलाई जा रही व्यक्तिगत ऋण स्कीमों की जानकारी आमजन को दी जा रही है। हरियाणा […]

You May Like

advertisement