आज़मगढ़: मंदिर के गेट एवं चबूतरो पर जूता चप्पल पहन कर घूम रहे सुरक्षाकर्मियों एवं नागरिकों को जिलाधिकारी ने लगाई कड़ी फटकार


आजमगढ़ 03 अप्रैल– जिलाधिकारी श्री अमृत त्रिपाठी ने आज प्रातः शहर भ्रमण के दौरान चौक स्थित दक्षिण मुखी माता मंदिर परिसर का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका आजमगढ़ को निर्देश दिया कि मंदिर परिसर एवं आसपास के क्षेत्रों की लगातार सफाई कराई जाए एवं चूना, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव भी कराया जाए। जिलाधिकारी ने मंदिर के गेट एवं चबूतरो पर जूता चप्पल पहन कर घूम रहे सुरक्षाकर्मियों एवं नागरिकों कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि कहा कि मंदिर के मुख्य द्वार एवं उसके आसपास किसी भी कीमत पर जूता चप्पल पहन के प्रवेश ना करें। उन्होंने कहा कि यदि अगले भ्रमण के दौरान ऐसी गलती पाई गयी तो कड़ी करवाई की जाएगी।
इसके पश्चात जिलाधिकारी श्री अमृत त्रिपाठी अचानक सदर अस्पताल पहुंचे। अस्पताल की साफ-सफाई देकर जिलाधिकारी ने संतोष व्यक्त किया। उन्होंने ईओ नगर पालिका आजमगढ़ को निर्देश दिया कि परिसर के अंदर नालियों के जाम पानी को पाइप लगाकर बाहर निकाल दिया जाए। उन्होंने कहा कि सीलन वाली दीवाल के ऊपर वाटर प्रूफ प्लाई चिपकाना सुनिश्चित करें।
उन्होंने जिला उद्यान अधिकारी ममता सिंह यादव को निर्देश दिया कि अस्पताल परिसर के खाली जगहो पर सुगंधित पौधे लगाना सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि मरीजों के रहने वाले कमरे की खिड़कियों के पास अवश्य सुगंधित पौधे लगाना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने आईएमए के अध्यक्ष चुने जाने पर जिला अस्पताल के एसआईसी डॉ0 अनूप सिंह को बधाई दी। उन्होंने डॉ0 अनूप सिंह को स्वच्छता पर विशेष कार्य करने पर स्वच्छता सम्राट का प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता पर ऐसे ही कार्य करते रहें तथा कम से कम 100 लोगों को भी स्वच्छता के लिए प्रेरित करे।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि अनाथ मरीजों को भी समान मरीजों की श्रेणी में रखा जाए। उन्होंने कहा कि सामान्य मरीजों को मिलने वाली अनुमन्य सुविधाओं को अनाथ मरीजों को भी देना सुनिश्चित करे।
भ्रमण के दौरान अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 आजाद भगत सिंह, ईओ नगर पालिका आजमगढ़ रवि कुमार पासवान, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 वीरेंद्र, जिला उद्यान अधिकारी ममता सिंह यादव, एक्सीयन विद्युत, पीडब्ल्यूडी, एडीए सचिव उपस्थित थे।

—–जि0सू0का0आजमगढ़-03-04-2022—–

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<em>प्राचीन श्री शिवाला मंदिर जीरा गेट की ओर से गांव महालम में जोड़ों के दर्द और दांतो के चेकअप का लगाया गया फ्री मेडिकल कैंप</em>

Sun Apr 3 , 2022
फिरोजपुर 03 अप्रैल {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:- प्राचीन श्री शिवाला मंदिर जीरा गेट की ओर से गांव महालम में जोड़ों के दर्द और दांतों के चेकअप का कैंप लगाया गया जिसमें दांतों की बीमारी के लगभग 40 मरीजों का चेकअप डॉक्टर संजीव पासी ने किया और जोड़ों के दर्द […]

You May Like

advertisement