बिहार:जिले में संचालित विशेष अभियान के तहत टीकाकरण के प्रति लोगों में दिखा उत्साह

जिले में संचालित विशेष अभियान के तहत टीकाकरण के प्रति लोगों में दिखा उत्साह

  • जिलाधिकारी ने विभिन्न टीकाकरण सत्र स्थलों का किया निरीक्षण, दिये जरूरी आदेश
  • 30 हजार लोगों के टीकाकरण लक्ष्य तुलना में हुआ 25 हजार 386 का टीकाकरण

अररिया संवाददाता

जिले में शनिवार को कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने लिये विशेष अभियान का संचालन किया गया। जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच के निर्देश पर अभियान के तहत एक दिन में 30 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। विश्व योग दिवस के मौके पर आयोजित मिशन 30 हजार की अप्रत्याशित सफलता से उत्साहित जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा द्वारा इसके लिये विशेष तैयारियां की गयी थी। इस बार ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण को बढ़ावा देने के खास इंतजाम किये गये थे। अधिकांश टीकाकरण सत्र का निर्धारण ग्रामीण इलाकों में किया गया। ताकि लोगों को आसानी से टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध करायी जा सके। अभियान की सफलता को लेकर जिले में कुल 222 चिह्नित स्थलों पर टीकाकरण सत्र का संचालन किया गया। अभियान की सफलता सुनिश्चित कराने के प्रयासों के तहत जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच, सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता, डीपीएम रेहान अशरफ सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारी लगातार सत्र स्थलों का निरीक्षण करते देखे गये। देर शाम तक कुल 25 हजार 386 लोगों के टीकाकरण की जानकारी है. अभियान के तहत दोनों डोज मिलाकर अररिया ग्रामीण क्षेत्र में 3604, अररिया शहरी क्षेत्र में 176, भरगामा में 2130, फारबिसगंज में 7050, जोकीहाट में 1598, कुर्साकांटा में 1270, नरपतगंज में 3380, पलासी में 1828, रानीगंज में 3000 व सिकटी प्रखंड में कुल 1350 लोगों के टीकाकरण की जानकारी है।

जिलाधिकारी ने किया कई सत्र स्थलों का निरीक्षण :

विशेष अभियान की सफलता को लेकर जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच ने जिला मुख्यालय स्थित कई सत्र स्थलों का निरीक्षण किया। शहर के वार्ड संख्या आठ पर आयोजित सत्र के निरीक्षण के लिये पहुंचे जिलाधिकारी ने उपस्थित स्वास्थ्य अधिकारियों को कई जरूरी निर्देश दिये। स्वास्थ्य अधिकारियों को उन्होंने टीका की बर्बादी को कम करने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि कोविन पोर्टल पर लाभुकों के ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन को प्राथमिकता दिया जाना जरूरी है। साथ ही टीका का पहला डोज ले चुके लोगों को प्राथमिकता के आधार पर दूसरा डोज दिये जाने की बात डीएम ने कही। उन्होंने कहा कि आशा कार्यकर्ता की मदद से टीका का पहला डोज ले चुके लोगों को चिह्नित करते हुए दूसरा डोज लगाना सुनिश्चित कराया जाये। इसके लिये डीपीएम स्वास्थ्य रेहान अशरफ को विशेष रणनीति तैयार कर इसका सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने का आदेश डीएम ने दिया।

जिले में चिह्नित 222 स्थलों पर हुआ सत्र का संचालन :

मिशन 30 हजार की सफलता को लेकर जिले में चिह्नित 222 स्थलों पर टीकाकरण सत्र का संचालन किया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए डीपीएम रेहान अशरफ ने बताया कि अभियान के तहत अररिया प्रखंड में 30, भरगामा में 24, फारबिसगंज में 25, जोकीहाट में 27, कुर्साकांटा में 16, नरपतगंज में 20, पलासी में 20, रानीगंज में 35 व सिकटी प्रखंड में 25 स्थानों पर टीकाकरण सत्र का संचालन किया गया था।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:लोगों की मदद करने से मिलती है शांति : रविन्द्र

Sun Aug 1 , 2021
मध्य रात्रि वृद्ध महिला को अपने घर लाकर बचाई जान बस स्टैंड पर बूढ़ी औरत को उसके दामाद ने ही छोड़कर हुआ फरार वृद्ध लोगों की मदद के लिए हमेशा रहते हैं तैयार पूर्णिया संवाददाता मध्य रात्रि के 12 बजे अचानक रविन्द्र कुमार साह के फोन की घंटी बजती है। […]

You May Like

Breaking News

advertisement