अम्बेडकर नगर:मतदान कर खिले दिव्यांग व बुजुर्गों के चेहरे

मतदान कर खिले दिव्यांग व बुजुर्गों के चेहरे

अंबेडकरनगर। लोकतंत्र के महापर्व में शुक्रवार को कई दिव्यांगों व बुजुर्ग मतदाताओं ने घर बैठे मतदान किया। मतदान कर्मचारियों की विशेष टीम बैलेट बॉक्स व मतपत्र लेकर ऐसे मतदाताओं के घर अलग-अलग समय पर पहुंची। अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र के चिह्नित 185 दिव्यांगों व 80 वर्ष आयु वर्ग से ऊपर के बुजुर्गों में से कुल 153 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। घर पर मतदान कर वोटरों के चेहरे खिल उठे। इस बीच तीन दिन तक चले अभियान में जो ऐसे मतदाता किसी कारणवश मताधिकार का प्रयोग नहीं कर सके हैं, उन्हें 26 व 27 फरवरी को भी मतदान करने का मौका मिलेगा।दिव्यांग व 80 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के बुजुर्ग मतदाताओं के लिए चुनाव आयोग ने घर पर ही रहकर मतदान करने की सुविधा प्रदान की थी। बीते दिनों विशेष अभियान चलाकर ऐसे मतदाताओं की सहमति ली गई थी। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जिला निर्वाचन अधिकारी सैमुअल पॉल एन की देखरेख में बीती 23 फरवरी से जिले में मतदान प्रक्रिया प्रारंभ शुरू हुई। इस बीच शुक्रवार को अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग घर पर ही रहकर किया। 8 से 6 बजे तक चली मतदान प्रक्रिया में संबंधित पोलिंग टीम ने गांव पहुंचकर चिह्नित मतदाताओं के घर में मतदान करवाया।
एडीएम अशोक कुमार कनौजिया ने बताया कि अकबरपुर विधानसभा सीट में घर पर मतदान के लिए कुल 185 दिव्यांग व 80 वर्ष आयु से ऊपर आयु वर्ग के बुजुर्ग चिह्नित किए गए थे। इसमें 80 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के बुजुर्ग 170, जबकि 15 दिव्यांग मतदाता शामिल रहे। बताया कि पोलिंग पार्टी के सदस्यों ने अर्धसैनिक बल के जवान के साथ संबंधित के घर में पहुंचकर मतदाता से मतदान कराया।
बाद में पोलिंग पार्टी ने मतपेटिका को संबंधित तहसील मुख्यालय पहुंचकर एआरओ के हवाले कर दिया। एडीएम ने बताया कि घर पर रहकर मतदान की निर्धारित अवधि 23 से 25 फरवरी तक थी। जो चिह्नित मतदाता इस अभियान में मतदान करने से वंचित रह गए, उनके घर 26 फरवरी को पोलिंग टीम जाएगी। यदि इस दिन भी मतदाता अनुपस्थित मिला, तो मतदाता के समक्ष 27 फरवरी को घर पर मतदान करने का अंतिम मौका दिया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कलेक्टर ने सरपंचों से कहा- ग्रीष्म में निस्तारी के लिए नहरों से तालाबों का जल भराव करें

Sat Feb 26 , 2022
जांजगीर चांपा,26 फरवरी/2022  कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने जिले के सरपंचों से कहा है कि वे आने वाले ग्रीष्म ऋतु के लिए पंचायत क्षेत्र के तालाबों को नहर के पानी से जलभराव सुनिश्चित करें ताकि आम लोगों को ग्रीष्म में निस्तार के लिए पानी उपलब्ध हो सके।जलसंसाधन विभाग द्वारा […]

You May Like

Breaking News

advertisement