किसान ही देश का अन्नदाता है जिलाधिकारी

कन्नौज
किसान ही देश का अन्नदाता है जिलाधिकारी
किसान ही देश के अन्नदाता है। किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न नही होनी चाहिए। किसान और व्यापारी एक दूसरे के पूरक है, आपस में सांमजस्य बनाकर रखें। शीतग्र्रह स्वामी किसानो से पहले से निर्धारित दरों पर ही भण्डारण शुल्क जमा करायें।
आज जिलाधिकारी श्री शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने कलेक्ट्रेट के गांधी सभागार में शीतग्रह स्वामी एंव किसानों के मध्य बैठक की अध्यक्षता करते हुये संबंधित को दिये। बताया गया कि जनपद में 146 शीतग्रह संचालित है। बैठक में किसानों द्वारा बताया गया कि शीतग्रह स्वामी भण्डारण से पहले दर निर्धारित नही करते और न ही सूचना पट्ट पर दरों का अंकन किया जाता है इससे किसानों में भ्रम की स्थिति बनी रहती है, तथा शीतग्रह स्वामी मनमाने तरीके से किसानों से आलू भण्डारण की दरें वसूलते है। किसानों ने अनुरोध किया कि जनपद में समस्त शीतग्रह स्वामी द्वारा आलू भण्डारण की जो दरें पूर्व में निर्धारित है उसी के अनुसार दरें वसूली जाये, प्रत्येक शीतग्रह में दरें में काफी असमानता बनी रहती है।
जिलाधिकारी ने कहा कि बाजार के हिसाब से दरों को निर्धारण होता है, समस्त शीतग्रह स्वामी यह सुनिश्चित करें किसी भी शीतग्रह में दरों के लेकर कोई भी असामानता न रहे तथा माह जनवरी में सूचना पट्ट पर निर्धारित दरों को स्पष्ट अंकन कराया जाये, जिससे किसानों में भ्रम की स्थिति न उत्पन्न हो। उन्होनें निर्देश दिये कि समस्त शीतग्रह स्वामी यह सुनिश्चित करें फायर सिस्टम को दुरूस्त रखें तथा अग्निशमन विभाग से एनओसी भी निर्गत कराये, जिससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से समय रहते बचाव किया जा सके।
बैठक के दौरान जिला उद्यान अधिकारी, शीतग्रह स्वामी एंव किसान उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राजस्थान में ब्लात्कार की बढ़ती घटना को लेकर भाजपा महिला मोर्चा में फूंका पुतला

Sun Sep 4 , 2022
अजमेर ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अलीराजस्थान में ब्लात्कार की बढ़ती घटना को लेकर भाजपा महिला मोर्चा में फूंका पुतला राजस्थान में बढ़ रहे अपराध व महिला ओर बच्चीयो के साथ बलात्कार की घटना को लेकर भाजपा महिला मोर्चा के गुस्सा फूटा भजापा महिला मोर्चा की सभी कार्यकर्तों ने अजमेर के […]

You May Like

Breaking News

advertisement