उत्तराखंड:रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान,20 मिनट बाद किया धरना समाप्त

उत्तराखंड:रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान,20 मिनट बाद किया धरना समाप्त,
रुड़की संवाददाता

रूड़की। दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के क्रम में उत्तराखंड में गुरुवार को जगह-जगह रेल का चक्का जाम किया गया। इसके तहत किसानों के विभिन्न संगठन दोपहर एक बजे रुड़की रेलवे स्टेशन पर एकत्र हुए। इसके बाद वह रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। करीब 20 मिनट बाद एएसडीएम पूरण सिंह राणा को ज्ञापन देकर किसानों ने धरना समाप्त कर दिया। पुलिस-प्रशासन ने रेलवे स्टेशन और आसपास क्षेत्र में पुलिस की तैनाती की हुई है। वहीं ऊधमसिंह नगर के बाजपुर रेलवे स्टेशन पर भी किसानों ने धरना दिया।

किच्छा में टोल प्लाजा पर धरने पर बैठे किसान
वहीं तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर ऊधमसिंह नगर में  संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर जिले भर से किसानों के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ता किच्छा के पास चूकटी देवरिया में टोल प्लाजा में एकत्र हो गए हैं। किसानों ने टोल को फ्री कराने की बात कहते हुए धरना और सभा की। तराई किसान संगठन के अध्यक्ष तजेंद्र सिंह विर्क, पूर्व कैबिनेट मंत्री तिलक राज बेहड़ सहित अनेक लोग मौजूद हैं। किसानों के पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है।
प्रशासन ने टोल पर गड़बड़ी रोकने के लिये डेढ़ सेक्शन पीएसी तैनात की है। सीओ सुरजीत कुमार ने बताया कि अगर जबरन टोल बंद करवाया गया तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। नगर के चुकटी स्थित टोल प्लाजा पर भी प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं। सीओ सुरजीत कुमार ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर डेढ़ सेक्शन पीएसी बुला ली गई है।

अगर आवश्यकता हुई तो और पुलिस बल बुला लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि टोल प्रबंधन से हम लगातार संपर्क में हैं। इधर, किसान नेता तजेंद्र सिंह विर्क ने बताया कि टोल पर पांच से सात सौ किसानों के पहुंचने की संभावना है। उन्होंने बताया कि फिलहाल सुबह दस से शाम पांच बजे तक टोल बंद करवाया जाएगा। मोर्चा की ओर से जो भी दिशा-निर्देश मिलेंगे, उसी के अनुरूप कदम उठाए जाएंगे।
करीब 20 मिनट बाद रुड़की रेलवे स्टेशन पर किसानों ने धरना किया समाप्त
गुरुवार दोपहर एक बजे विभिन्न संगठनों से जुड़े किसान रुड़की रेलवे स्टेशन पर एकत्र हुए। यहां पहले किसान नेता ने सभा को संबोधित किया। इसके बाद रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। प्रदर्शन शांतिपूर्वक रहा। करीब 20 मिनट बाद एएसडीएम पूरण सिंह राणा को ज्ञापन देकर किसानों ने धरना समाप्त कर दिया।
भाकियू रोड़ गुट के प्रदेश अध्यक्ष पद्म सिंह रोड़ ने बताया कि दिल्ली में किसानों के समर्थन में रेल चक्का जाम को पूरा सहयोग दिया जा रहा है। वहीं, एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि किसानों के रेल चक्का जाम को लेकर पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। इस संबंध में रेलवे स्टेशन पर पुलिस तैनात है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: डोईवाला ब्रेकिंग, टोलमुक्त को लेकर पुलिस व राजनीतिक दलों की तीखी नोकझोंक

Thu Feb 18 , 2021
उत्तराखंड: डोईवाला ब्रेकिंग,टोलमुक्त को लेकर पुलिस व राजनीतिक दलों की तीखी नोकझोंक,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक डोईवाला ब्रेकिंगलच्छीवाला में बने टोल टैक्स आज से शुरूकॉंग्रेस, यूकेडी, ट्रक व टेक्सी यूनियन ने ने दिया टोल टैक्स पर धरना 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी वाहनों को टोलमुक्त रखने की करी मांगटोलटैक्स […]

You May Like

Breaking News

advertisement