शांतिपूर्ण ढंग से मनाया गया महाशिवरात्रि का त्यौहार

कन्नौज/गुरसहायगंज
सिद्धार्थ गुप्ता की रिपोर्ट

शांतिपूर्ण ढंग से मनाया गया महाशिवरात्रि का त्यौहार
नगर व क्षेत्र में हर्षोल्लास व शांतिपूर्ण ढंग से महाशिवरात्रि के त्यौहार को मनाया गया हजारों की संख्या में कांवरिया कांवर लेकर सिंघीरामपुर निकलते हुए दिखाई दिए वही सैकड़ों की संख्या में कांवरियों का जत्था जिले की अलग-अलग सड़कों पर चलते हुए दिखाई दिया जिले के गांव, कस्बे में भोर होते ही भक्तों ने नगर के बाबा शंकर के प्राचीन मंदिर राम मंदिर, बाबा पशुपतिनाथ, मनकामेश्वर, गंगेश्वर नाथ सहित प्राचीन शिव मंदिरों पर भगवान भूतनाथ के जयकारों का जय घोष किया सैकड़ों की संख्या में जत्था बनाकर यह भक्तो ने भगवान भोलेनाथ के शिवलिंग पर गंगाजल अर्पण किया वही जिले में सड़कों पर लोगों ने जगह-जगह स्टाल लगाकर शिव भक्तों को जलपान कराया गया शिव भक्तों द्वारा शिव भक्ति में बम भोले बम के जयकारों में मस्त दिखे जिले से गए तमाम शिव भक्तों ने अपनी पूजा अर्चना विधिवत तरीके से पूर्ण की और देर शाम तक पूजा-अर्चना चलती रही।
चकोर रोड पर बाबा पशुपतिनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक के साथ 501 दीपो को प्रज्वलित किया गया। मंदिर के बारे में जानकारी देते हुए अतुल गुप्ता ने बताया कि प्रसाद वितरण भी किया गया। जिसमें लोगो को ठंडाई का भोग बाबा को अर्पण कर भक्तो में वितरण किया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एमिल फार्मा सिटिकल कंपनी द्वारा किया गया किडनी रोगियों का फ्री में दवा वितरण

Thu Mar 11 , 2021
एमिल फार्मा सिटिकल कंपनी द्वारा किया गया किडनी रोगियों का फ्री में दवा वितरणआज दिनांक 11 मार्च 2021 को वर्ल्ड किडनी डे के अवसर पर किडनी के प्रति लोगों को जागरूकता करने के लिए एमिल फार्मासिटिकल कंपनी की तरफ से बोईसर में डॉक्टर कुणाल संखे के क्लीनिक में पेशेंट जागरूक […]

You May Like

advertisement