उत्तराखंड: बारात में हुई आतिशबाजी से गाँव मे लगी आग, 7 घंटो तक दहकता रहा गाँव…

बागेश्वर: कोतवाली पुलिस क्षेत्र के अंतर्गत धमोली गांव में लगी आग पर दमकल विभाग ने सात घंटे बाद काबू पाया, लेकिन तब तक ग्रामीणों के करीब 45 सूखे घास के ढेर जलकर राख हो गए। पशुपालकों को करीब एक लाख रुपये का नुकसान हुआ है। अब उनके सामने चारे का संकट गहरा गया है। उन्होंने प्रशासन से आपदा मद में मदद की मांग की है।

मालूम हो कि मंगलवार को चौगांवछीना से धमोली गांव में एकदिनी बारात गई थी। वहां आतिशबाजी के दौरान एक रॉकेट घास के ढेर में चला गया और देखते ही देखते आग ने आसपास के घास के ढेर को अपने आगोश में ले लिया। इस दौरान बारातियों और घरातियों में भी तनाव की स्थिति पैदा हो गई। लोगों ने स्थिति को किसी तरह काबू किया।

शाम सवा चार बजे करीब आपदा कंट्रोल रूम में इसकी शिकायत दर्ज की गई। सूचना के बाद अग्नशमन अधिकारी महेश चंद्रा फायर युनिट के सहित घटनास्थल रवाना हुए। रवाईखाल मुख्य सड़क से घटनास्थल जाने के लिए कच्चा रास्ता था। इस कारण पानी से भरा वाहन सड़क पर भी खड़ा हो गया। छोटे वाहन को लेकर तीन किमी आगे बढ़े।

यहां से दो किमी पैदल चलकर घटनास्थल पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों की मदद से आग पार सात घंटेबाद काबू पाया। आग बुझाने वालों में दमकल विभाग के महेंद्र सिंह, चंद्र राम, सूरज सिंह, राजेंद्र तिरुवा, सुखदेव सिंह तथा सुशील कुमार शामिल थे। ग्रामीणों का कहना है कि एक लाख से अधिक का चारा जल गया है। क्षेत्र में सूखी घास अब मिल भी नहीं रही है। प्रशासन से पशुपालकों को आपदा मद में मदद की मांग की है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़:बहुजन समाज पार्टी द्वारा कैडर कैंप प्रशिक्षण शिविर का किया गया आयोजन, 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर कैडरों को किया गया जागरूक

Wed Nov 24 , 2021
विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आजमगढ़ बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री कुमारी मायावती के दिशा निर्देश पर बुधवार को अतरौलिया विधानसभा के सीमा हॉस्पिटल में कैडर कैम्प तथा प्रशिक्षण शिविर के द्वारा कार्यकर्ताओं को 2022 चुनाव को लेकर प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉक्टर सरोज पांडेय ने किया तथा संचालन […]

You May Like

advertisement