अम्बेडकर नगर: प्रधान के औचक निरीक्षण में मिली खामियां

प्रधान के औचक निरीक्षण में मिली खामियां

बसखारी अम्बेडकरनगर
जनपद अम्बेडकरनगर में शिक्षा क्षेत्र बसखारी के अन्तर्गत ग्राम सभा लखनपुर के प्राथमिक विद्यालय के औचक निरीक्षण में ग्राम प्रधान सुरेंद्र नट ने बहुत खामियां गिनाई। प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। जिसमें प्राथमिक विद्यालय में आंगनबाड़ी सहायिका प्रमिला देवी क्लास रूम में ही कुर्सी पर पूरा बदहवास सोती हुई मिलीं। दूसरी आंगनबाड़ी कार्यकत्री शकुन्तला की उपस्थिति बेहद चिंताजनक है सूत्रों की माने तो वह कभी कभार ही विद्यालय आ जाती है। प्राथमिक विद्यालय की सहायिका अध्यापिका बबिता के जगाने पर भी भंग नहीं हुई निद्रा। ग्राम प्रधान सुरेंद्र कुमार वीडिओ ग्राफी करते रहे। ने उन्हें खुद जगाया तो वे जागी। बच्चे बेरोकटोक धड़ल्ले से ऊधम मचाते नहीं थक रहे थे। उक्त आंगनबाड़ी सहायिका प्रमिला तथा आंगनबाड़ी कार्यकत्री शकुन्तला के खिलाफ अनेको शिकायत ग्राम प्रधान से अभिभावकों ने किया था जिसका परिणाम अब सामने आ ही गया। जाहिर सी बात है कि आंगनबाड़ी सहायिका प्रमिला पढ़ाने कम सोने ज्यादा आती हैं। विशेष सूत्रों ने बताया कि विद्यालय में इनकी उपस्थिति भी अत्यंत निराशाजनक ही है। वहीं दूसरी तरफ उच्च प्राथमिक विद्यालय लखनपुर की सारी व्यवस्थाएं चुस्त दुरुस्त मिली।
तदोपरांत भोजनालय का भी बारीकी से निरीक्षण किया गया। भोजनावकाश के समय प्रधान संग अध्यापक वर्ग भी भोजन की गुणवत्ता व मिड डे मिल का भी अवलोकन सूक्ष्मता से किया गया। प्रधान ने रसोइयों को समझाते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की कमी हो तो नि:संकोच सूचना दी जाय जिससे गुणवत्तापूर्ण नौनिहालों को भोजन कराया जाय,यही हमारी और विद्यालय परिवार की प्राथमिकता होगी। अन्यथा की स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। लेकिन आंगनबाड़ी कार्यकत्री शकुन्तला की उपस्थिति अत्यंत दयनीय है उक्त सारी बातें ग्राम सभा अध्यक्ष सुरेंद्र नट द्वारा मीडिया कर्मी को बाकायदा बताया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हल्द्वानी लालकुआं समेत तमाम कुमाऊं में बारिश जारी,

Mon May 23 , 2022
हल्द्वानी – लाल कुआं हल्द्वानी लाल कुआं समेत कुमाऊँ के अधिकतम हिस्सो में आज सुबह से ही बारिश का दौर है जारी लगातार हो रही बारिश से बढ़ते तापमान में आई गिरावट मौसम विभाग के अनुसार आज और कल कुमाऊँ मंडल के अधिकांश हिस्सों में लगातार हो सकती है बारिश […]

You May Like

advertisement