फूलों की सुगंध और गुलाल रंग की महक ने यादगार बनाया होली मिलन समारोह

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से मीडिया कोऑर्डिनेटर जगमोहन आनंद ने किया होली मिलन समारोह का आयोजन।
उपायुक्त मुकुल कुमार व पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिंगला ने की होली मिलन समारोह में शिरकत।
सभी ने तिलक लगाकर किया होली मिलन समारोह का शुभारंभ। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ ने फूलों के साथ खेली होली।

कुरुक्षेत्र 15 मार्च :- फूलों की सुगंध और गुलाल रंग की महक ने होली मिलन समारोह को ऐतिहासिक और यादगार बना दिया। इस होली मिलन समारोह में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया कर्मियों ने जहां एक दूसरे को तिलक लगाकर इस पहल का आगाज किया, वहीं इस समारोह के क्षणों को स्वर्णिम बनाने के लिए उपायुक्त मुकुल कुमार और पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिंगला विशेष तौर पर पहुंचे। अहम पहलू यह है कि कुरुक्षेत्र में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से पहली बार सीएम के मीडिया कोऑर्डिनेटर जगमोहन आनंद द्वारा लोकतंत्र के चौथे स्तंभ और अधिकारियों को एक मंच पर लाकर होली मिलन समारोह का आयोजन किया।
होली पर्व को लेकर पिपली रोड पर स्थित एक निजी संस्थान में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मीडिया कोऑर्डिनेटर जगमोहन आनंद ने मीडिया जगत के लोगों के साथ होली खेलने के प्रयासों को रंग देने का काम किया। इस समारोह में उपायुक्त मुकुल कुमार और पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिंगला के साथ – साथ मीडिया कोऑर्डिनेटर जगमोहन आनंद ने सभी मीडिया कर्मियों ने अधिकारियों को गुलाल के लाल रंग का तिलक लगाकर भाईचारा और समाज में पानी को बचाने का संदेश दिया। सभी ने पहली बार एक मंच पर आकर इस समारोह के प्रत्येक क्षण को यादगार लम्हे के रूप में परिवर्तित कर दिया। इस समारोह के चार चांद लगाने का कार्य जिला सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के लोक कलाकारों ने किया। इन कलाकारों ने बेहद खूबसूरत रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया और इन प्रस्तुतियों पर सभी झूमते हुए नजर आए। सभी ने तालियां बजाकर इन कलाकारों की प्रस्तुति को खुब सराहा।
उपायुक्त मुकुल कुमार ने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया कर्मियों को होली पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली का यह पर्व सभी के जीवन में नया रंग भर दे और यह रंग सभी के लिए नई खुशहाली लेकर आए। यह कार्यक्रम एक ऐतिहासिक कार्यक्रम के रूप में जाना जाएगा। इस समारोह में जहां भाईचारे की भावना को देखा गया वहीं देश की सबसे गंभीर समस्या पानी को बचाने का संदेश भी दिया गया। पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिंगला ने होली पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह पर्व सभी के जीवन में एक नई खुशी लेकर आए। इस पर्व पर सभी को प्रण करना चाहिए कि सभी समाज में एक भाईचारे की भावना से रहेंगे। जब समाज एकता के सूत्र में बंधा नजर आएगा तो निश्चित ही समाज से अपराध खत्म होगा और एक नए समाज का उदय होगा।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मीडिया कोऑर्डिनेटर जगमोहन आनंद ने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ और अधिकारियों का स्वागत करते हुए और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तरफ से आभार व्यक्त करते हुए सभी मीडिया कर्मियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेशानुसार ही होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस होली मिलन समारोह में कुरुक्षेत्र जिला के सभी पत्रकार एवं छायाकार साथियों ने शिरकत की और सभी के सहयोग से इस होली मिलन समारोह को ऐतिहासिक और यादगार बनाया जा सका है। इस होली मिलन समारोह में गीले रंगों के बजाए फूलों और लाल रंगों के गुलाल से बडे सहज स्वभाव के साथ होली खेली गई। जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी डा. नरेन्द्र सिंह ने मेहमानों का आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम के मंच का संचालन एआईपीआरओ बलराम शर्मा ने किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खाटूश्याम परिवार ट्रस्ट कुरुक्षेत्र द्वारा श्री श्याम एकादशी संकीर्तन एवं भंडारा आयोजित

Tue Mar 15 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 18 मार्च को सैक्टर 5 में होगा भव्य होली महोत्सव। कुरूक्षेत्र,15 मार्च : खाटूश्याम जी के प्रचार प्रसार को समर्पित संस्था खाटूश्याम परिवार ट्रस्ट कुरुक्षेत्र द्वारा सोमवार देर सांय ब्रह्मसरोवर स्थित द्रौपदी कूप श्री श्याम मंदिर में 359 वाँ श्री श्याम […]

You May Like

Breaking News

advertisement