वाराणसी:काशी हिंदू विश्वविद्यालय के मालियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के मालियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया

पूर्वांचल ब्यूरो

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के हॉर्टिकल्चर विभाग के कर्मचारियों (माली) ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के बाहर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया । इस दौरान कर्मचारियों ने मांग की है कि, उनके वेतन को दिया जाए और उनके इंचार्ज अनिल सिंह के खिलाफ विश्वविद्यालय प्रशासन कार्रवाई करें ।आरोप है कि अनिल सिंह कर्मचारियों के साथ अभद्रता करते हैं ।

यह विश्वविद्यालय भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय (Bharat Ratna Pandit Madan Mohan Malviya) द्वारा स्थापित 13 सौ एकड़ में फैला हुआ है । इसकी सुंदरता यहां की हरियाली है. समान समय में विश्वविद्यालय की हरियाली को बरकरार रखने वाले माली ही विश्वविद्यालय के अधिकारी से परेशान हैं और धरना दे रहे हैं ।

प्रदर्शन करते कर्मचारी

प्रदर्शनकारी रामबाबू ने बताया कि हमने कल भी विरोध किया था । हमें आश्वासन मिला था कि हमारी बात कुलपति से कराई जाएगी लेकिन हमें कोई फोन नहीं आया । उन्होंने यह भी कहा कि उनकी वेतन 3 से 4 महीने से रोकी गई है । साथ ही साथ हमारे साथ यहां के इंचार्ज अभद्रता करते हैं । हमे गालियां दी जाती है । इन सभी बातों को लेकर आज हम सेंट्रल ऑफिस कुलपति से मिलने जा रहे हैं । लेकिन हमें उनसे मिलने की अनुमति नहीं दी जा रही है ।
वहीं, दूसरी ओर बीएचयू चीफ प्रॉक्टर अभिमन्यु सिंह (BHU Chief Proctor Abhimanyu Singh) मौके पर पहुंचे और उन्होंने कर्मचारियों को समझाया और उनकी मांगों को पूरा किए जाने की बात कही ।
उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की वेतन की बात कर ली गई है और शाम तक उन्हें वेतन सम्भवतः दे दिया जाएगा । साथी इन कर्मचारियों की और भी मांगे हैं, जिस पर कमेटी बैठाई जाएगी और कमेटी अपना जो निर्णय देगी उस पर कार्रवाई की जाएगी । कर्मचारियों द्वारा कुछ अधिकारी पर आरोप लगाए जा रहे हैं, इन सब की जांच की जा रही है ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आजमगढ़ :गोसाईगंज बाजार में सोमवार की दोपहर घर में घुसकर मनबढ़ों ने एक महिला को गोली मारी

Mon Jul 11 , 2022
गोसाईगंज बाजार में सोमवार की दोपहर घर में घुसकर मनबढ़ों ने एक महिला को गोली मारी पूर्वांचल ब्यूरो देवगांव कोतवाली क्षेत्र के गोसाईगंज बाजार में सोमवार की दोपहर घर में घुसकर मनबढ़ों ने एक महिला को गोली मार दी। चेहरे पर कान के पास गोली लगने से महिला घायल हो […]

You May Like

advertisement