महाप्रबन्धक, उत्तर रेलवे ने अम्‍बाला और फि़रोजपुर  मंडलों के अंतर्गत आने वाले निर्वाचन क्षेत्रों के माननीय सांसदों(लोकसभा और राज्यसभा) के साथ बेहतर सेवा को आम जनता तक पहुंचाने और उनके सुझाव प्राप्त करने के निर्देशों के अनुपालन में आयोजित की बैठक

फिरोजपुर 25 नवंबर {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:-

     उत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक, श्री आशुतोष गंगल  ने आज दिनांक 25.11.2021 को चंडीगढ़ में, उत्तर रेलवे के अम्‍बाला और फि़रोजपुर मंडलों के क्षेत्राधिकार में आने वाले निर्वाचन क्षेत्रों के माननीय सांसदों/मंत्रियों के साथ बैठक की । यह बैठक माननीय रेलमंत्री, श्री अश्विनी वैष्णव द्वारा क्षेत्रीय रेलों के महाप्रबंधकों को देश की बेहतर सेवा के लिए आम जनता तक पहुँचने और उनके सुझाव प्राप्त करने के निर्देशों के अनुपालन में आयोजित की गयी । यह  बैठक उत्तर रेलवे, अम्‍बाला और फि़रोजपुर मंडलों के क्षेत्राधिकार में आने वाले प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में रेल से संबंधित मामलों पर जन प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करके उनका समाधान निकालने के लिए आयोजित की गयी थी ।
 
      कार्यक्रम का प्रारंभ करते हुए सर्वप्रथम महाप्रबंधक ने सभी सांसदों का स्वागत किया और उन्हें उत्‍तर रेलवे के क्षेत्राधिकार में चलाई जा रही विभिन्न विकासात्मक गतिविधियों और नई पहलों के संबंध में अवगत कराया । इस अवसर पर अम्‍बला मंडल के मंडल रेल प्रबन्धक श्री गुरिन्‍दर मोहन सिंह और फिरोजपुर मंडल की मंडल रेल प्रबंधक, डॉ सीमा शर्मा ने इन मंडलों द्वारा सेवित राज्‍यों/केन्‍द्र शासित प्रदेशों-जम्‍मू एवं कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, उत्‍तर प्रदेश और चंडीगढ़ के निर्वाचन क्षेत्रों पर यात्री सुविधाओं, बुनियादी ढॉंचे और स्‍टेशनों व रेलगाडि़यों में विकासात्मक गतिविधियों का प्रेजेंटेशन भी प्रस्तुत किया। बैठक में उत्‍तर रेलवे, अम्‍बाला और फि़रोजपुर मंडलों के अनेक वरिष्‍ठ अधिकारियों ने भाग लिया ।
      इस अवसर पर माननीय, वाणिज्‍य और उद्योग राज्‍यमंत्री, श्री सोम प्रकाश, माननीय संसद सदस्‍यगण (लोकसभा) गुरजीत सिंह औजला, श्री संतोख सिंह चौधरी, डॉ अमर सिंह, डॉ किशन कपूर, श्री रतनलाल कटारिया, श्री नायब सिंह, श्री हाजी फजलूर रेहमान और श्री जसबीर सिंह, माननीय संसद सदस्‍यगण (राज्‍यसभा), सुखदेव सिंह ढींढसा, इंदू बाला गोस्‍वामी और सरदार बलविंदर सिंह भुंदर ने बैठक में अपने विचार रखे।
      माननीय संसद सदस्यों ने अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में गत वर्षों में उत्तर रेलवे के अम्‍बाला और फि़रोजपुर मंडलों द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की । उन्‍होंने दो वर्षों में कोरोना महामारी के दिशा-निर्देशों के अनुसार राष्‍ट्र की सेवा करने के लिए रेलवे को सामूहिक रूप से धन्‍यवाद दिया । उन्होंने अपने-अपने क्षेत्र के रेल उपयोगकर्ताओं की विभिन्न मांगों, अपेक्षाओं और आकांक्षाओं को भी सामने रखा । उन्होंने उत्तर रेलवे से आग्रह किया कि बुनियादी ढाँचे और जन सुविधाओं से जुड़ी परियोजनाओं को उच्च प्राथमिकता पर पूरा किया जाये । उन्होंने परियोजनाओं को समय से पूरा करने के लिए राज्य प्रशासन के साथ जरूरी समन्वय के लिए सहयोग का प्रस्ताव किया।
      श्री आशुतोष गंगल  ने माननीय संसद सदस्यों को आश्वासन दिया कि उत्तर रेलवे सांसदों द्वारा उठाये गये मामलों का जल्द से जल्द समाधान करेगा । उन्होंने आगे कहा कि उत्तर रेलवे यात्रियों और रेल उपयोगकर्ताओं की सेवा में सदैव प्रतिबद्ध रहती है ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़ : मनबढ़ व्यक्तियों द्वारा अंडा व्यवसाई की जलाई गई गुमटी, सारा सामान जलकर हुआ खाक

Thu Nov 25 , 2021
मनबढ़ व्यक्तियों द्वारा अंडा व्यवसाई की जलाई गई गुमटी, सारा सामान जलकर हुआ खाक विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आजमगढ़ बता दे की क्षेत्र के सेल्हरापट्टी निवासी योगेंद्र पुत्र संतराम की अंडे की गुमटी अगया बाजार में स्थित थी, जिस पर योगेंद्र और उसकी पत्नी गायत्री दोनों मिलकर अंडा बेचने का […]

You May Like

advertisement