उत्तराखंड:-महामहिम राज्यपाल ने चमोली हादसे पर शोक व्यक्त किया, बचाव कार्यों में लगी एजेंसियों की सराहना की।

उत्तराखंड:-महामहिम राज्यपाल ने चमोली हादसे पर शोक व्यक्त किया, बचाव कार्यों में लगी एजेंसियों की सराहना की।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने चमोली हादसे पर शोक व्यक्त किया है। राहत और बचाव कार्य में लगी एजेंसियों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि जिस प्रकार विषम परिस्थितियों में जवानों ने आपदा पीड़ितों की जान बचाई, वह सराहनीय है। उन्होंने आशा जताई कि फंसे व्यक्तियों को सकुशल बचा लिया जाएगा।
इससे पहले राज्यपाल ने चमोली में प्राकृतिक आपदा और नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ने की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से बात करके अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। राज्यपाल सूबे के वरिष्ठ अधिकारियों से राहत व बचाव कार्यों की निरंतर जानकारी ले रही हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन, पुलिस, आपदा प्रबंधन विभाग, आइटीबीपी, एनडीआरएफ राहत और बचाव में लगे हैं। प्रभावित क्षेत्र में लोग धैर्य बनाए रखें तथा अफवाहों पर ध्यान न दें। उन्होंने घटना से प्रभावित व्यक्तियों की कुशलता को ईश्वर से प्रार्थना की है। साथ ही मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।
आपदा प्रभावितों की मदद करें कार्यकर्त्‍ता
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष डा इंदिरा हृदयेश ने चमोली के रैणी गांव के पास आपदा से हुए जानमाल के नुकसान पर शोक व चिंता व्यक्त की। उन्होंने स्थानीय कार्यकर्त्‍ताओं को आपदा प्रभावितों की मदद करने के निर्देश दिए हैं। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से वार्ता कर आपदा से हुए नुकसान की जानकारी ली। वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आपदा की वजह से नौ फरवरी से प्रस्तावित इंटरनेट मीडिया अभियान ‘ज्वाइन कांग्रेस’ को स्थगित कर दिया है।
प्रीतम सिंह ने स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों व पार्टी कार्यकर्त्‍ताओं से दूरभाष पर वार्ता कर आपदा से हुए नुकसान की जानकारी ली। प्रीतम सिंह जल्द आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे। उन्होंने कांग्रेसजनों को आपदा प्रभावितों की यथा संभव सहायता करने को कहा है। उन्होंने सरकार से आपदा प्रभावितों को शीघ्र सहायता पहुंचाने तथा घायलों को उचित उपचार देने और आपदा प्रभावित क्षेत्र के निवासियों को शीघ्र विस्थापित करने की मांग की। नेता प्रतिपक्ष डा इंदिरा हृदयेश ने आपदा के संबंध में मुख्यमंत्री और एसडीआरएफ की डीआइजी रिद्धिम अग्रवाल से दूरभाष पर वार्ता की।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-हरिद्वार: हरकी पैड़ी पर जलधारा रोकी, खाली कराए यात्रियों से गंगा घाट

Mon Feb 8 , 2021
उत्तराखंड:-हरिद्वार: हरकी पैड़ी पर जलधारा रोकी, खाली कराए यात्रियों से गंगा घाट,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक हरिद्वार। चमोली जिले में रविवार सुबह ग्लेशियर टूटने की सूचना पर गंगा किनारे के बसे शहरों व कस्बों में अलर्ट जारी होते ही पुलिस हरकत में आ गई। हरकी पैड़ी पर जलधारा रोकने के साथ ही […]

You May Like

advertisement