सगड़ी आज़मगढ़:आरो के शुद्ध पानी से ग्रामीणों की सुधरेगी सेहत


▶️ अजमतगढ़ ब्लाक के 19 चिन्हित बाजारो में लगेंगे आरो प्लांट।
▶️ गावो में सीसी रोड एव शहरो जैसे प्रकाश से जमग हो रही ग्राम पंचायते

सगड़ी/आजमगढ़ सगड़ी तहसील क्षेत्र के क्लॉक अजमतगढ़ अंतर्गत आने वाले समस्त बाजारों में कुल चिन्हित 19 स्थानों पर आरो प्लांट लगाने की तैयारी जोरों से चल रही है जिससे ग्रामीणों के स्वास्थ्य में सुधार करने की सुनिश्चित व्यवस्था की गई है वही ब्लॉक के कुल 101 गांवों में 19 करोड़ की लागत से सीसी रोड बनाए जा रहे हैं एवं समस्त ग्राम पंचायतों में अब तक 3000 से ऊपर एल ई डी लाइट लगाई जा चुकी है साथ ही साथ सोलर लाइटों से पूरे गांव को जगमग करने की तैयारी चल रही है। जिस पर कुल लगभग 50 से 60 लाख रुपए की लागत आने का अनुमान लगाया गया है और अभी सैकङो लाइट प्रस्तावित है। जिसको लेकर शुक्रवार को प्रमुख प्रतिनिधि व भाजपा नेता मनीष मिश्रा द्वारा सीसी रोड का बासु पार बनकट में उद्घाटन किया गया जहां पर लगभग लाखों की लागत से पूरे गांव को जोड़ने की तैयारी की गई है एवं गांव में स्वच्छता अभियान के तहत नाली खड़ंजा सीसी रोड ,साफ सफाईआरो प्लांट आदि लगाने की तैयारी की गई है ।
वही अधिकतर गावो में सीसी रोड व बनकर तैयार भी हो चुकी है साथ ही साथ आवास एव समस्त ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन आदि बनकर लगभग तैयार है।इस संबंध में प्रमुख प्रतिनिधि एव भाजपा नेता मनीष मिश्रा ने बताया कि ब्लॉक के समस्त गांव में विकास कार्यों में तेजी लाने का जो सरकार व हमारा संकल्प है उसे पूरा किया जा रहा है जहां पर करोड़ों की लागत से सीसी रोड सोलर लाइटें एलइडी लाइट सहित चिन्हित बाजारों में जो नगर पंचायतों से बाहर हैं वहां पर आरो प्लांट लगाने की कुल 19 स्थानों पर योजना बनाई गई है जो जल्द ही पूरी कर ली जाएगी ।जिससे ग्रामीणों एवं कस्बा वासियों को शुद्ध पेयजल की सुविधा मिलेगी उन्होंने कहा कि खंड विकास अधिकारी समस्त क्षेत्र पंचायत सदस्य व ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों प्रधानों के द्वारा यह संकल्प लिया गया है कि जिस गांव को विकास कार्य किया जाए उसमें संपूर्ण विकास एक साथ कर दिए जाएं। जिससे कि उसको मॉडल गांव विकसित किया जा सके। इसी क्रम में कई गांव को इस समय कार्य तेजी से किया जा रहा है जिससे पूरे अजमतगढ़ ब्लॉक के गांव को चमकाया जा सके और प्रदेश व जनपद स्तर पर अजमतगढ़ ब्लॉक को मॉडल के रूप में प्रस्तुत किया जा सके। इस दौरान मनीष मिश्रा,वहाब खान,रामहित,राम रामजन्म सिंह,शेख अब्दुल कदीर,मोहम्द असरफ,फिरोज अहमद,सेराज अहमद, रमेश लाल श्रीवास्तव,सरवन कुमार बसीर नेता आदि रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलरियागंज आज़मगढ़: पत्रकार के निर्माणाधीन मकान को दबंगई से भाजपा नेता ने रोका पत्रकार के साथ की बदसलूकी

Sat Nov 6 , 2021
आजमगढ़ बिलरियागंज थाना क्षेत्र कस्बा बिलरियागंजपत्रकार राजकुमार अपना पुराना मकान जरर्जर हो गया था पुराना मकान बनावा रहे थे उसी पुरानी नेव पर निर्माण करा रहे थे की उसी बीच भाजपा कार्य करता सुनील गुप्ता अपने कुछ अज्ञात साथियों के साथ जा कर पत्रकार का घर का बारजा का बास […]

You May Like

advertisement