उत्तराखंड;- टिहरी विस्थापितों का अजबपुर कला पार्किंग का मुद्दा हाईकोर्ट पहुचा,

उत्तराखंड;- टिहरी विस्थापितों का अजबपुर कला पार्किंग का मुद्दा हाईकोर्ट पहुचा,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

टिहरी विस्थापितों के लिये देहरादून के अजबपुर कला कॉलोनी में बनी सुरक्षा दीवारों के साथ छेड़छाड़ व कॉलोनी के भीतर बने पार्को को आवंटित करने का मामला हाईकोर्ट की दहलीज तक पहुंच गया है। कोर्ट ने पूरे मामले पर सुनवाई करते हुवे राज्य सरकार,मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण सहित निदेशक टिहरी बांध परियोजना से तीन सप्ताह के भीतर जवाब तलब किया है।
टिहरी विस्थापित वासियों के लिये देहरादून के अजबपुर कला कालोनी में एक बड़े भूभाग पर जमीन का आवंटन किया गया था, जिसमें लोगों के लिये तमाम तरह की सुविधाओं को लेकर प्रबंध किये गये है मगर विभागीय लापरवाही व मनमानी के चलते कॉलोनी में स्थित करीब 7 पार्को में से एक पार्क को किसी अन्य व्यक्ति को आवंटित कर दिया गया। इतना ही नही पार्क की सुरक्षा दीवारों को भी तोड़ा जा रहा है। उक्त तमाम दिक्कतों को लेकर स्थानीय निवासी वनमाली प्रसाद पैन्यूली की तरफ से नैनीताल हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर विभागीय मनमानी पर रोक लगवाने की मांग की गई, जिस पर सुनवाई करते हुवे आज कोर्ट ने सरकार,मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण सहित निदेशक टिहरी बांध परियोजना से 3 सप्ताह के भीतर जवाब तलब किया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड;-भाजपा के संवाद कार्यक्रम में लगें, "गोबैक बंशीधर" के नारे,

Wed Jan 6 , 2021
उत्तराखंड;-भाजपा के संवाद कार्यक्रम में लगें, “गोबैक बंशीधर” के नारे,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक नैनीताल। चैबटिया उद्यान निदेशालय को शिफ्ट किए जाने से नाराज कांग्रेसियों ने भाजपा के संवाद कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत को काले झंडे दिखा पुरजोर विरोध किया। बारिश के बीच भगत के काफिले के सामने नारेबाजी […]

You May Like

advertisement