उत्तराखंड:पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे का मामला, विधायकों के समर्थन पत्रों को जलाकर युकां ने किया विरोध


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। उत्तराखंड युवा कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने पुलिसकर्मियों का ग्रेड पे बढ़ाने को भाजपा विधायकों के सरकार को लिखे पत्रों को आग के हवाले किया है। कार्यकर्त्ताओं का कहना है कि इन पत्रों को लिखने का क्या फायदा, जब इन पर अभी तक कोई कार्रवाई ही नहीं हुई है।
संगठन के उपाध्यक्ष संदीप चमोली के नेतृत्व में युकां कार्यकर्त्ताओं ने शुक्रवार एस्लेहाल चौक पर प्रदर्शन किया। चमोली ने कहा कि पुष्कर सिंह धामी जब मुख्यमंत्री नहीं थे तो उन्होंने खटीमा से विधायक होने के नाते तत्कालीन मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पुलिसकर्मियों का ग्रेड पे बढ़ाने की शिफारिश की थी, परंतु जब वह स्वयं मुख्यमंत्री बन गए तो वे इस मामले में देरी कर रहे हैं, जिससे भाजपा व सरकार की कथनी और करनी में अंतर दिख रहा है।
उन्होंने कहा कि धामी के साथ दर्जनों भाजपा विधायकों ने पुलिसकर्मियों के समर्थन में मुख्यमंत्री को लिखे हैं, लेकिन भाजपा सरकार पुलिसकर्मियों की उपेक्षा कर रही है, जिससे उनका मनोबल गिर रहा है। युवा कांग्रेसी मांग करती है कि पुलिस कर्मचारियों का ग्रेड पे तत्काल प्रभाव से 4600 कर दिया जाए, जिससे कि राज्य की कानून व्यवस्था पर कोई प्रभाव न पड़े। इस दौरान प्रदेश महासचिव कमलकांत, जिला अध्यक्ष भूपेंद्र नेगी, महासचिव जितेंद्र नेगी, प्रदेश प्रवक्ता नवनीत कुकरेती, प्रदेश महासचिव राहुल प्रताप, प्रदेश प्रवक्ता आयुष सेमवाल, प्रदेश सचिव अभय कथूरिया, महासचिव मोहम्मद अकरम, शिवम कुमार आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: उत्तराखंड कांगेस के आज से होंगे विभिन्न कार्यक्रम

Sat Aug 14 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर शनिवार व रविवार को प्रदेशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। शनिवार को भारतीय स्वाधीनता आंदोलन के दौरान नमक कानून तोड़ने के लिए देहरादून के खाराखेत में चलाए […]

You May Like

advertisement