कार्यकारिणी की बैठक में उठा होटल द्वारा गंदगी बहाने का मुद्दा

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : गुलाब बाड़ी शमशान भूमि ट्रस्ट समिति, बरेली की कार्यकारिणी की एक बैठक श्मशान भूमि कार्यालय पर समिति के अध्यक्ष श्री छंगामल मौर्या की अध्यक्षता में संपन्न हुई । बैठक का संचालन महामंत्री अनिल सक्सेना ने किया ।
बैठक में महामंत्री अनिल सक्सेना जी ने बैठक का एजेंडा पढ़कर सुनाया और सब से अपील की कि वह एजेंडे पर दिए हुए बिंदुओं के साथ गुलाब बाड़ी शमशान भूमि ट्रस्ट समिति के विकास पर चर्चा करें I सभा में समिति के उपाध्यक्ष तोताराम गुप्ता एवं राज बहादुर सक्सेना ने एजेंडा पर बिंदुवार चर्चा करते हुए कहा कि विकास के साथ-साथ सबसे बड़ा मुद्दा पड़ोस के होटल क्लार्क इन द्वारा बहाई जा रही गंदगी के संबंध में है, इससे बैठक में और रोष उत्पन्न हो गया और सभी ने सबसे पहले इसके समाधान के लिए होटल प्रशासन से बात करने की बात रखी और तुरंत ही होटल प्रशासन से बात की, जिन्होंने समाधान का आश्वासन दिया है।
वहीं बैठक में उपाध्यक्ष दिनेश दद्दा एड.ने बताया के विशाल मेगा मार्ट के ऊपर स्थापित होटल क्लार्क इन पिछले महीने से लगातार गंदगी और पानी बहा रहा है जो शमशान के गेट और बासे तक आ रहा है, जिससे लोगों की फिसलने और शव के गिरने की आशंका है,इस संबंध में कई बार होटल के मैनेजर से बातचीत की गई है और अधिकारियों को सूचित किया गया, लेकिन कोई भी समाधान नहीं निकल पाया है, जिससे पदाधिकारी एवं आम नागरिकों में भयंकर रोष व्याप्त है और यदि भविष्य में कोई अप्रिय घटना घटित होती है तो इसके लिए स्थानीय प्रशासन और होटल प्रशासन जिम्मेदार होगा ।
अंत में समिति के अध्यक्ष छंगामल मौर्य ने सभी कार्यकारिणी के सदस्यों से कहा कि शीघ्र ही गंदगी बहाव के समाधान हेतु संबंधित अधिकारियों से एक शिष्टमंडल भेंट करेगा और आप सभी की राय से श्मशान भूमि के विकास की रूपरेखा तैयार की जायेगी। बैठक में सर्वश्री संरक्षक प्रो0 आर.के. वैश्य, संरक्षक चरण दास अदलखा ,पार्षद अजय रत्नाकर, सह प्रभारी अजय बर्मन, डॉ. नवल किशोर पूर्व पार्षद, उपाध्यक्ष राम मूर्ति मौर्य, मंत्री दयाशंकर वर्मा, कोषाध्यक्ष प्रदीप सिंह, मंत्री योगेंद्र सिंह कनौजिया , डॉ एम. एल. मौर्य एवं सुरेश दिवाकर आदि ने विचार व्यक्त किए ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सांसद एवं विधायक ने सौभाग्यवती गंगवार को दी श्रद्धांजलि

Mon May 27 , 2024
दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद संतोष गंगवार की पत्नी सौभाग्यवती गंगवार का निधन हो गया था। इस समाचार को सुनकर प्रदेश भर के नेता श्रद्धा सुमन अर्पित करने भारत सेवा ट्रस्ट पहुंच रहे हैं। रविवार को सीतापुर के सांसद राजेश वर्मा बदायूं जिले के […]

You May Like

advertisement