नए कोतवाल कि अध्यक्षता में आयोजित पीस कमेटी की बैठक केवल औपचारिकता में ही निपट गई

लालकुआं
रिपोर्टर जफर अंसारी
लालकुआ नए कोतवाल कि अध्यक्षता में आयोजित पीस कमेटी की बैठक केवल औपचारिकता में ही निपट गई वहीं बैठक में पहुंचे चंद लोगों के सामने ही पुलिस ने नवरात्रि व ईद के त्यौहार को देखते हुए जरूरी निर्देश दिए हालांकि प्रशासन ने पीस कमेटी की बैठक की शुरूआत समाज में आपसी सद्भाव बनाए रखने के लिए की थी जिसका उद्देश्य अलग अलग समुदायों और धर्म को मानने वालों के त्यौहारों पर आपसी बातचीत से सौहार्द बना रहे। कोतवाली में सभी धर्मों के प्रमुख लोगों के रहने से समस्या का निराकरण आसान हो जाता है ताकि त्यौहार के समय किसी बात को लेकर कोई अनहोनी ना हो लेकिन शांति समिति की बैठक केवल चंद लोगों के बीच ही हुई जिसमें पुलिस ने सरकारी कि गाइडलाइन का पालन करने व सोशल डिस्टेंसिंग, मार्क्स के साथ साथ शासन के निर्देश पर ही त्यौहार को मनाने को कहा।
बताते चलें कि आगमी नवरात्रि एंव पवित्र रमजान माह को लेकर आज कोतवाली में पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई वही बैठक कि अध्यक्षता नय कोतवाल संजय कुमार ने की बैठक में नगरवासियो के बीच पुलिस द्वारा मैत्री भाव रखते हुए आगन्तुकों से सामंजस्य एवं शांति व्यवस्था को लेकर चर्चा की गयी जिसमें नगरवासियो से भी उनकी राय ली गयी।
बैठक में प्रशासन द्वारा कहा गया कि त्यौहार शांति पूर्वक एक दुसरे का सहयोग करते हुए मनावें साथ ही किसी प्रकार की समस्या एवं अशांति को लेकर पुलिस को सूचना दे जिससे किसी को असुविधा न हो सके एवं अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए धार्मिक स्थलों के आसपास व् नगर में साफ-सफाई रखे। जिससे लोगों को समस्या का सामना न करना पडे़। आगामी त्यौहारों के लिए भी कहा गया कि सभी लोग आपस में भाईचारे का व्यवहार रखते हुए आपस में सहयोग रखे एव शांति व्यवस्था बरकार रखे।
आयोजित बैठक में कोतवाल संजय कुमार, बरिष्ठ उपनिरीक्षक रोहताश कुमार सागर , प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला उपाध्यक्ष संजय जोशी नगर महामंत्री दिनेश लोहनी,मतलीम खान,लक्ष्मण खाती आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शाही स्नान को लेकर शासन ओर प्रशासन की उड़ी नींद

Sun Apr 11 , 2021
रुड़की शाही स्नान को लेकर शासन ओर प्रशासन की उड़ी नींद 12 व 14 अप्रैल को महाकुम्भ के होने वाले शाही स्नान को लेकर प्रशाशन पूरी तरह सतर्क हो गया है। जिसको लेकर पुलिस अधिकारियों ने दिन रात के लिए सीमाओं पर भारी पुलिस बल को तैनात किया है, बिना […]

You May Like

advertisement