पानी बचाने का संदेश दे गया होली मिलन समारोह, मीडिया वेलफेयर क्लब द्वारा कला कृति भवन में होली मिलन समारोह आयोजित

पानी बचाने का संदेश दे गया होली मिलन समारोह, मीडिया वेलफेयर क्लब द्वारा कला कृति भवन में होली मिलन समारोह आयोजित।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कार्यक्रम में पहुंचे नगराधीश चंद्रकांत कटारिया।
हरियाणा कला परिषद के निदेशक संजय भसीन, गुरदयाल सुनहेड़ी, सुरजभान कटारिया व सुरेंद्र सैनी ने पत्रकारों के साथ खेली फूलों की होली।

कुरुक्षेत्र 16 मार्च :- मीडिया वेलफेयर क्लब द्वारा कला कृति भवन में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में नगराधीश चंद्रकांत कटारिया बतौर मुख्यातिथि पहुंचे वहीं केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के सदस्य सूरजभान कटारिया ने अध्यक्षता की। हरियाणा कला परिषद के निदेशक संजय भसीन, जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी व वरिष्ठ समाजसेवी सुरेंद्र सैनी भिवानीखेड़ा बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे। मीडिया वेलफेयर क्लब के प्रधान बाबू राम तुषार व संरक्षक जयनारायण शर्मा सहित अन्य पदाधिकारियों ने ने सभी अतिथियों का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। इस दौरान सभी अतिथियों ने पत्रकारों के साथ फूलों के साथ होली खेली व गुलाल के साथ तिलक किया। कार्यक्रम में मंच का संचालन महासचिव देवीलाल बारना ने किया।नगराधीश चंद्रकांत कटारिया ने सभी पत्रकारों को होली पर्व की बधाई देते हुए कहा कि होली का पर्व रंगों का पर्व है। यह त्यौहार हमें भाईचारे का संदेश देता है। हम सभी का कर्तव्य बनता है कि हम होली को सद्भावना के तौर पर मनाएं और ज्यादा से ज्यादा जल का सदुपयोग करें। फूलों की होली खेलकर हम जल का बचाव कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि होली एक पारंपरिक त्यौहार है, जिसकी अपनी एक गरिमा है। हमें इस त्योहार की गरिमा को बनाकर रखना होगा और आपसी मतभेद भुलाकर होली पर एक नए जीवन की शुरुआत करें। उन्होंने मीडिया वेलफेयर द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम निरंतर होने चाहिए, जिससे समाज के लोगों को नया संदेश जाता है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे केंद्रीय सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के सदस्य सूरजभान कटारिया ने कहा कि होली पर हमें एक दूसरे के नजदीक आने का मौका मिलता है। इसके अलावा होली भाईचारे को मजबूत करने का काम करती है। उन्होंने कहा कि मीडिया वेलफेयर क्लब द्वारा होली मिलन पर कार्यक्रम करना एक अच्छा प्रयास है। क्लब के कार्यों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि पत्रकारिता के साथ साथ सामाजिक कार्यों में भी क्लब सहयोग कर रही है, जो कि एक अच्छी मुहिम है। हमें क्लब द्वारा किए जा रहे कार्यों से सीख लेकर आगे बढना होगा, तभी हम समाज को सशक्त कर सकेंगे। विशिष्ट अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में शिरकत कर रहे जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी ने कहा कि पहली बार देखा गया है कि पत्रकार पत्रकारिता के अलावा समाज सेवा के क्षेत्र में भी अपनी भूमिका निभा रहा है और जरूरतमंद लोगों की सहायता कर रहा है। उन्होंने कई उदाहरण देते हुए मीडिया क्लब द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी और कहा कि क्लब का यह सराहनीय प्रयास है।
हरियाणा कला परिषद के निदेशक संजय भसीन ने कहा कि होली समाज को सद्भावना का संदेश देता है और आपसी भाईचारे को मजबूत करता है। उन्होंने क्लब द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों में अगर सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाएं तो कार्यक्रमों में चार चांद लग जाते हैं। उन्होंने भविष्य में ऐसे कार्यक्रमों के लिए कला परिषद की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने का आह्वान किया। कांग्रेसी नेता सुरेंद्र सैनी भिवानी खेड़ा ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर अपने विचार रखते हुए कहा कि होली के पर्व से हमें अनेकों संदेश मिलते हैं। जिन पर अमल करके समाज को मजबूत किया जा सकता है। उन्होंने उपस्थित मीडिया कर्मियों से आह्वान किया कि वे जल का सदुपयोग करते हुए फूलों की होली खेलें और दूसरों को भी इसके प्रति पे्ररित करें। इस मौके पर सभी मीडिया कर्मियों ने एक दूसरे को गुलाल का तिलक लगाकर और फूलों की होली खेलकर होली की मुबारकबाद दी। मीडिया वेलफेयर क्लब की ओर से सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।
इस मौके पर सुविधा गैस एजेंसी के मालिक रामकुमार राहुल, जिला जनसंपर्क लोक अधिकारी नरेंद्र सिंह, सहायक जिला जनसंपर्क अधिकारी बलराम शर्मा, श्री गुरु रविदास मंदिर एवं धर्मशाला के प्रधान सूरजभान नरवाल, समाजसेवी जगमिंद्र बैरागी, मीडिया कर्मी राकेश नरूला, जगमिंनद्र सरोहा, पे्रस क्लब के प्रधान रामपाल शर्मा, राजकुमार वालिया, प्रदीप आर्य, विनोद शर्मा, राजेंद्र वर्मा, डा. राजेश वधवा, अजय जौली, तरूण वधवा, विनोद अरोड़ा, मक्खन शर्मा, सतीश शर्मा, राहुल शर्मा, कुलवंत सिंह, शिवानी, रिंकू पाहवा, कुलतार सिंह, राजेंद्र सिंह, अरविंद्र सिंह, कुलवंत सिंह बग्गा, जेएस सोलखे एडवोकेट, सोहन लाल काकियान, पवन छाबड़ा, राजकुमार कौशिक, अश्वनी वालिया, अमित गुप्ता, राहुल शर्मा, डॉ. प्रमोद कौशिक, दिव्य मीडिया से सुधीर कुमार, भारत भूषण, लाडवा से एचएस चड्डा , विजय कौशिक, बाबैन से चंद्रमणि अत्री, राजेश शर्मा, अशोक, रवि कुमार, राकेश शर्मा, कुलतार सिंह, इस्माईलाबाद से दीपक शर्मा, भगवान दास, मदन लाल बत्रा, पिहोवा से जसविंद्र सिंह, यज्ञदत्त शास्त्र, पृथ्वी सिंह कश्यप, विनोद प्रजापति, शमशेर सैनी, जगीर मोर, रोहित कुमार, शाहाबाद से जितेंद्र चुघ गोल्डी, राममूर्ति शर्मा, कुलवंत शर्मा, प्रवीण बतरा, पिपली से सुकरमपाल, रविंद्र कुमार आदि मीडिया कर्मी मौजूद रहे।
मीडिया वेलफेयर क्लब द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में भाग लेते मीडिया कर्मी व अतिथिगण।
होली मिलन समारोह में संबोधित करते नगराधीश चंद्रकांत कटारिया
होली मिलन समारोह में फूलों की होली खेलते मीडिया कर्मी व अतिथिगण।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय में हर्षोल्लास से मनाया होली स्नेह मिलन कार्यक्रम

Thu Mar 17 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 मैं नचना श्याम दे नाल भजन पर झूमें आयुष विश्वविद्यालय के कर्मचारी। कुरुक्षेत्र :- श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय में रंगोत्सव की पूर्व संध्या पर होली स्नेह मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। श्रीकृष्ण कृपा सेवा समिति एवं गौशाला की भजन मंडली ने […]

You May Like

advertisement