उत्तराखंड: कोरोना प्रकोप , घर लौट रहे प्रवासी इस वेवसाइट पर दे अपना पूरा विवरण, होना पड़ेगा क्वारंटाइन।


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

नैनीताल। देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। संक्रमण की रोकथाम को लेकर दिल्ली समेत तमाम राज्यों में पूर्ण अथवा अंशकालीन लॉकडाउन घोषणा के बाद पहाड़ों के सैकड़ों युवा वापस अपने घर की ओर लौटने लगे है। लौट रहे युवाओं को अनिवार्य रूप से होम क्वारंटीन रहने के निर्देश हैं।
प्रशासन की ओर से गठित बीआरटी और सीआरटी टीमों द्वारा घर-घर जाकर वापस लौट रहे प्रवासियों का ब्यौरा एकत्रित करना पड़ रहा है। मगर अब टीम को घर-घर जाकर प्रवासी युवाओं का ब्यौरा एकत्रित नहीं करना होगा। बाहरी शहरों से ही लौटे युवा ऑनलाइन फॉर्म भरकर आसानी से अपने लौटने और संबंधित जानकारी उपलब्ध करा पाएंगे। एसडीएम प्रतीक जैन ने बताया कि वापस लौटे वाले प्रवासियों के लिए ऑनलाइन फॉर्म बनाया गया है प्रवासी http://www.tinyurl.com/welcome2ntl लिंक पर क्लिक कर आसानी से फॉर्म भर अपनी सारी जानकारी जिला प्रशासन तक पहुंचा सकते हैं।

जिसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों के लिए गठित की गई बीआरटी और शहरी क्षेत्रों के लिए गठित की गई सीआरटी टीमों द्वारा उनसे संपर्क किया जाएगा। इन टीमों द्वारा प्रवासियों का स्वास्थ्य परीक्षण के साथ ही कोविड टेस्ट भी किया जाएगा। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद युवाओं की क्वारंटीन अवधि खुद ही समाप्त हो जाएगी। उन्होंने जिले में लौट रहे प्रवासियों से इस लिंक के जरिए जानकारी देने की अपील की है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लव जिहाद लेड जिहाद में कठोर कानून बनने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

Tue Apr 20 , 2021
ज्ञापन रिपोर्टर, जफर अंसारी लालकुआ लव जिहाद लेड जिहाद में कठोर कानूनी बनने कि मांग को लेकर आज दर्जनों लोगों ने तहसील कार्यालय पहुंचकर मौजूद रजिस्ट्रार कानूनगो मोहित बोरा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।यहां हिंदूवादी नेता नवीन पंत नाभाजी दास के नेतृत्व दर्जनों हिंदूवादी संगठन से जुड़े इन लोगों […]

You May Like

advertisement