उत्तराखंड:- प्रदेश का नाम रोशन किया, ग्रफिक एरा की हिमानी बिष्ट बनेगी सेना में अफसर,

उत्तराखंड:- प्रदेश का नाम रोशन किया,
ग्रफिक एरा की हिमानी बिष्ट बनेगी सेना में अफसर,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। ग्राफिक एरा की छात्रा हिमानी बिष्ट ने विश्वविद्यालय और राज्य का नाम रोशन किया है। आइटी सेक्टर में विश्व की दो बेहतरीन कंपनियों में नौकरी का ऑफर छोड़कर देशसेवा की राह चुनने वाली हिमानी ने शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) में देश में पहला स्थान हासिल किया है। उन्हें यह स्थान एनसीसी स्पेशल वुमेन कैटेगरी में मिला है। वहीं, ग्राफिक एरा के ही छात्र सार्थक चैहान ने सीडीएस परीक्षा पास कर सेना में अफसर बनने की राह प्रशस्त की है।
मूल रूप से अल्मोड़ा जिले के जैंती की रहने वाली हिमानी बिष्ट ने ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी से बीएससी आइटी करने के बाद 2018-20 के बैच में इसी विश्वविद्यालय से एमसीए किया है। फिलहाल हिमानी दून में नई बस्ती क्लेमेनटाउन में माता-पिता और दो छोटे भाई-बहनों के साथ रहती हैं। हिमानी ने बताया कि उनके पिता ध्यान सिंह बिष्ट सेना से सेवानिवृत्त हैं और अभी दून में ही सर्वे ऑफ इंडिया में कार्यरत हैं। उनकी मां वैजयंती बिष्ट गृहिणी हैं। हिमानी की स्कूलिंग आर्मी स्कूल से हुई है। इस कारण उन्हें शुरू से सेना से काफी लगाव रहा। एनसीसी-सी सर्टिफिकेट में ए ग्रेड प्राप्त करने पर हिमानी को एसएसबी के लिए इलाहाबाद बुलाया गया था।

वहीं, सार्थक चैहान ने ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। सार्थक का चयन भी एसएसबी के इलाहाबाद सेंटर से हुआ है। इन दोनों को सात जनवरी को ऑफीसर्स ट्रेनिंग एकेडमी, चेन्नई में ज्वाइन करने के निर्देश दिए गए हैं। हिमानी और सार्थक के चयन पर ग्राफिक एरा ग्रुप के अध्यक्ष प्रो. कमल घनशाला ने प्रसन्नता व्यक्त की है।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शासकीय कर्मचारियों को जनवरी माह में ही मिलेगा वार्षिक वेतन वृद्धि तथा एरियर्स का लाभ

Thu Jan 7 , 2021
जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ के शासकीय-अधिकारी एवं कर्मचारियों को नये साल जनवरी माह में ही वार्षिक वेतन वृद्धि तथा एरियर्स का भुगतान किया जाएगा। राज्य शासन के वित्त विभाग द्वारा यह स्पष्ट किया गया है कि राज्य शासन द्वारा शासकीय कर्मचारियों की वार्षिक वेतन वृद्धि नही रोकी गई है, तथा इसका भुगतान […]

You May Like

advertisement