बीड़ी पांडे अस्पताल में बनेगा ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट, रोजाना 150 से 200 सिलेंडर उत्पादन की होगी क्षमता।

बीड़ी पांडे अस्पताल में बनेगा ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट, रोजाना 150 से 200 सिलेंडर उत्पादन की होगी क्षमता।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

हल्द्वानी। कुमाऊं के सबसे बड़े कोविड अस्पताल (डा. सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी) की ही तरह बीडी पांडे महिला अस्पताल नैनीताल के पास भी अपना ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट होगा। इससे रोजाना 150 से 200 सिलिंडरों के बराबर ऑक्सीजन तैयार होगी।
नैनीताल-ऊधमसिंह नगर संसदीय क्षेत्र के सांसद अजय भट्ट ने अपनी सांसद निधि से स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए नैनीताल जिले को एक करोड़ छह लाख रुपये देने की संस्तुति की है। डीएम धीराज गब्र्याल से उन्होंने 300 डी-टाइप ऑक्सीजन सिलिंडरों के लिए 45 लाख, एक ऑक्सीजन प्लांट के लिए 45 लाख व दो हजार ऑक्सीजन पल्स मीटर के लिए 16 लाख रुपये की धनराशि सांसद निधि से तत्काल अवमुक्त करने को कहा है। इधर, प्रशासन उपकरणों से खरीद की कवायद में जुटा हुआ है। जानकारी के अनुसार 45 लाख से ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट नैनीताल शहर में स्थित बीडी पांडे महिला अस्पताल में लगाया जाएगा। जिससे अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई हो सकेगी।

पर्वतीय क्षेत्रों में दिए जाएंगे ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर
अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने जिला प्रशासन के अनुरोध पर 200 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर और 1250 पल्स ऑक्सीमीटर डोनेट करने की सहमति दी है। इस संबंध में फाउंडेशन की ओर से डीएम धीराज गब्र्याल को पत्र भेजा गया है। डीएम ने बताया कि यह 200 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर जिले के पर्वतीय क्षेत्रों को उपलब्ध कराए जाएंगे।
जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल ने बताया कि सांसद निधि से नैनीताल के बीडी पांडे अस्पताल में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट बनाया जाएगा। जिसकी क्षमता प्रतिदिन 150 से 200 सिलिंडर के बराबर ऑक्सीजन उत्पादित करने की होगी। जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने के लिए प्रयास जारी हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ग्राफिक एरा की अच्छी पहल, कोरोना संक्रमण के चलते स्वजनों को खो चुके छात्र-छात्राओं की फीस माफ करने की घोषणा की।

Wed May 12 , 2021
ग्राफिक एरा की अच्छी पहल,कोरोना संक्रमण के चलते स्वजनों को खो चुके छात्र-छात्राओं की फीस माफ करने की घोषणा की।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। ग्राफिक एरा ने कोरोना के कारण अपने स्वजनों को खो चुके छात्र-छात्राओं की फीस माफ करने की घोषणा की है। इसके साथ ही कोरोना की वजह से […]

You May Like

Breaking News

advertisement