दीपावली के पहले किसानों को तीसरी किश्त का भुगतान, जिले के 1 लाख 83 हजार 540 किसानों के बैंक खाते में अंतरित हुई 130 करोड़ 05 लाख 91 हजार रूपए की राशि

जांजगीर-चांपा, 03 नवंबर, 2021/ छत्तीसगढ़ सरकार ने गांव, ग्रामीणों और किसानों की बेहतरी के लिए जो योजनाएं शुरू की है। उसका लाभ लोगों को मिल रहा है। गांव और ग्रामीण स्वावलंबन की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।  मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के अंतर्गत 01 नवम्बर को जिले के 1 लाख 83 हजार 540 किसान भाइयों को 130 करोड़ 05 लाख 91 हजार रूपए की राशि का ऑनलाइन भुगतान कर दिया गया है। जिले के किसानों के खाते में राशि पहुंचने से उनके दीपावली त्यौहार की खुशियां दोगुनी हो गई है। गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का सपना साकार हो रहा है।
धान का समर्थन मूल्य पर खरीदी एक दिसम्बर से –
     छत्तीसगढ़ सरकार की किसान हितैषी नीतियों से बीते तीन सालों में छत्तीसगढ़ राज्य में खेती-किसानी खूब फली-फूली और समृद्ध हुई है। किसान भाईयों ने धान का भरपूर उत्पादन किया है और सरकार ने भी भरपूर धान की खरीदी की है। तीन सालों में हर साल धान खरीदी का रिकार्ड टूटा है।  एक दिसम्बर से राज्य में धान की समर्थन मूल्य पर खरीदी शुरू हो जाएगी।
पंजीयन की तिथि अब 10 नवम्बर तक –
     जनप्रतिनिधियों, किसान संगठनों की मांग को देखते हुए राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों की सुविधा के लिए पंजीयन की तिथि को बढ़ाकर 10 नवम्बर तक कर दिया है। सरकार अपने एक-एक वायदे को पूरा कर रही है। छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा पूरे देश में हो रही है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना और गोधन न्याय योजना से ग्रामीणों और किसानों को मिल रही राशि की वजह से खुशहाली का माहौल है।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

4 , 5 और 6 नवंबर को कोविड टीकाकरण स्थगित रहेगा

Fri Nov 5 , 2021
 जांजगीर चांपा, 05 नवम्बर, 2021/ जिले में कोविड-19, टीकाकरण कार्यक्रम नियमित रूप प्रतिदिन संचालित किया जा रहा है। सीएमएचओ डॉ एस आर बंजारे ने बताया कि दीपावली त्योहारों के दिन टीकाकरण दल के कर्मचारियों के अवकाश पर रहने के कारण 4,  5 व 6 नवंबर को टीकाकरण स्थगित रहेगा। 04 […]

You May Like

advertisement