हरियाणा:शिव अराधना करने वाला व्यक्ति काल सर्प दोष से मुक्त रहता है : कौशिक

शिव अराधना करने वाला व्यक्ति काल सर्प दोष से मुक्त रहता है : कौशिक।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

कालसर्प योग वाले व्यक्ति के लिए नागपंचमी सर्वोपरि।

कुरुक्षेत्र :- यदि जातक की जन्म कुण्डली में जब सभी ग्रह राहू व केतु के मध्य पड़ते हैं तो उसे काल सर्प दोष कहते हैं। यह कुण्डली का बन्धन योग भी कहलाता है। नाग पंचमी के पावन पर्व पर कालसर्प दोष का उपाय करने का विशेष महत्व माना जाता है जो इस बार श्रावण शुक्ल पक्ष 13 अगस्त शुक्रवार को है। षड्दर्शन साधु समाज हरियाणा के संगठन सचिव वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक ने कार्यालय सम्मुख दुःखभंजन महादेव मन्दिर कुरुक्षेत्र से जानकारी देते हुए बताया कि शिव भक्तों को काल सर्प योग से घबराने की जरूरत नहीं है जो भक्त नित्य प्रति शिवलिंग पर जल अर्पित करते हैं वो जातक कालसर्प दोष से मुक्त रहते हैं। उन्होने बताया कि नाग पंचमी या महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर नाग-नागिन का चांदी का जोड़ा बनवाकर उसके ऊपर सोने का पानी चढवाएं। साथ में सवा किलो चने की दाल, सवा मीटर पीला कपडा, दो जनेऊ, केसर, पांच प्रकार के फल, पांच प्रकार के मेवे, पंचामृत, गाय का कच्चा दूध, पीले फूल, पीले फूलों की एक माला व 27 बूंदी के लडडू शिवलिंग पर चढाने, अर्पित करने से काल सर्प दोष दूर हो जाता है परन्तु सभी व्यक्तियों को इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिये कि काल सर्प योग जैसे बड़े दोषों का ज्योतिष शास्त्र में कोई भी एक ऐसा उपाय नहीं है जो एकबार करने से जिन्दगी भर के लिए अपना पूरा असर रखता है इसलिए व्यक्तियों को किसी भी तरह के संदेह में ना पड़कर हर वर्ष नाग पंचमी या शिवरात्रि के पावन पर्व पर इस दोष के निवारण हेतु भगवान शिव की शरण में जाना चाहिए ।
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक ने बताया कि इस उपाय को करने से जातक को मानसिक शांति मिलती है व धन-धान्य में वृद्धि होती है पारिवारिक क्लेश समाप्त हो जाते हैं संतान पुत्ररत्न की प्राप्ति होती है सोया हुआ भाग्य जागृत हो जाता है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा:जयराम विद्यापीठ में मुंबई महाराष्ट्र एवं राजस्थान से आए यजमानों ने किया सावन अनुष्ठान

Wed Aug 11 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 सावन में जयराम विद्यापीठ में भगवान भोलेनाथ की स्तुति का निरंतर हो रहा गुणगान।भगवान भोलेनाथ की स्तुति से होता है सभी दुखों का नाश : आचार्य लेखवार। कुरुक्षेत्र, 11 अगस्त :- देशभर में फैली जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी के […]

You May Like

Breaking News

advertisement