शिव अराधना करने वाला व्यक्ति काल सर्प दोष से मुक्त रहता है : कौशिक।

शिव अराधना करने वाला व्यक्ति काल सर्प दोष से मुक्त रहता है : कौशिक।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

कालसर्प योग वाले व्यक्ति के लिए शिवरात्रि सर्वोपरि।

कुरुक्षेत्र :- यदि जातक की जन्म कुण्डली में जब सभी ग्रह राहू व केतु के मध्य में आ जाते हैं तो उसे काल सर्प दोष कहा जाता हैं। यह जन्मकुण्डली का बन्धन योग भी कहलाता है। शिवरात्रि के पावन पर्व पर कालसर्प दोष का उपाय निवारण करने का विशेष महत्व माना जाता है जो इस बार फाल्गुन कृष्ण त्रयोदशी 11 मार्च बृहस्पतिवार को है। श्री गोविन्दानंद आश्रम ठाकुरद्वारा के सह संरक्षक वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक ने जानकारी देते हुए बताया कि शिव भक्तों को काल सर्प योग से घबराने की जरूरत नहीं है जो भक्त नित्य प्रति शिवलिंग पर जल अर्पित करते हैं वो जातक कालसर्प दोष से मुक्त रहते हैं। उन्होने बताया कि नाग पंचमी या महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर नाग-नागिन का चांदी का जोड़ा बनवाकर उसके ऊपर सोने का पानी चढवाएं। साथ में सवा किलो चने की दाल, सवा मीटर पीला कपडा, दो जनेऊ, केसर, पांच प्रकार के फल, पांच प्रकार के मेवे, पंचामृत, गाय का कच्चा दूध, पीले फूल, पीले फूलों की एक माला व 27 बूंदी के लडडू शिवलिंग पर चढाने, अर्पित करने से काल सर्प दोष दूर हो जाता है परन्तु सभी व्यक्तियों को इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिये कि काल सर्प योग जैसे बड़े दोषों का ज्योतिष शास्त्र में कोई भी एक ऐसा उपाय नहीं है जो एकबार करने से जिन्दगी भर के लिए अपना पूरा असर रखता है इसलिए व्यक्तियों को किसी भी तरह के संदेह में ना पढक़र हर वर्ष नाग पंचमी या शिवरात्रि के पावन पर्व पर इस दोष के निवारण हेतु भगवान शिव की शरण में जाना चाहिए ।
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक ने बताया कि इस उपाय को करने से जातक को मानसिक शांति मिलती है व धन-धान्य में वृद्धि होती है पारिवारिक क्लेश समाप्त हो जाते हैं संतान पुत्ररत्न यश कीर्ति की प्राप्ति होती है ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नव आस्था जन विकास समिति चांपा द्वारा कार्यक्रम का आयोजन

Tue Mar 9 , 2021
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नव आस्था जन विकास समिति चांपा द्वारा कार्यक्रम का आयोजन  किया गया जिसमें मुख्य रुप से राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण ब्यूरो के टीम को निमंत्रित किया गया जिसमें मुख्य  रूप से प्रदेश अध्यक्ष  श्री जतिंदर पाल सिंह एवं जांजगीर चांपा जिला अध्यक्ष श्री […]

You May Like

advertisement