अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर ज्यादा से ज्यादा प्रतिभागिता करके कार्यक्रम को बनाया जाएगा भव्य : डा. वैशाली शर्मा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161 91877

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर एडीसी ने ली अधिकारियों की बैठक। तैयारियों को लेकर 11 कमेटियों का किया गठन।
ब्रह्मसरोवर पुरुषोत्तमपुरा बाग में 21 जून को होगा जिला स्तरीय कार्यक्रम। जिले के सभी ब्लॉकों में भी योग पर होंगे कार्यक्रम।

कुरुक्षेत्र 7 जून : अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा ने कहा कि आगामी 21 जून को ब्रह्मसरोवर के पुरुषोत्तमपुरा बाग में 10 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। आयोजन में अधिक से अधिक प्रतिभागी शामिल होकर कार्यक्रम की भव्यता बढ़ाए। योग करके हम शारीरिक रूप से मजबूत बन सकते है। जिला स्तरीय कार्यक्रम के साथ-साथ ब्लॉक स्तर पर भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा योग दिवस के तहत जिला स्तरीय कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर शुक्रवार को लघु सचिवालय के सभागार में संबंधित अधिकारियों की बैठक ले रही थी। इस मौके पर उनके साथ थानेसर के एसडीएम सुरेंद्र पाल, पिहोवा एसडीएम अमन कुमार, सीटीएम रमन गुप्ता मौजूद रहे।
अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कुरुक्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन ब्रह्मसरोवर पुरुषोत्तमपुरा बाग में किया जाएगा। इसके अलावा जिला के सभी ब्लाकों, जिसमें पिहोवा, शाहबाद, बाबैन, लाडवा, पिपली व इस्माईलाबाद शामिल है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के साथ-साथ योग समितियां इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए आगे आकर अपनी पूर्ण सहभागिता सुनिश्चित करें ताकि सभी जगहों पर कार्यक्रमों का भव्य आयोजन किया जा सके। उन्होंने यह भी बताया कि जिला स्तरीय कार्यक्रम के लिए नोडल अधिकारी नगराधीश रमन गुप्ता नियुक्त किए गए, वहीं ब्लॉक स्तर पर जो कार्यक्रम आयोजित होंगे, उसके लिए संबंधित एसडीएम नोडल रहेंगे। जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन 21 जून को होगा, वहीं 19 जून को पायलट रिहर्सल का आयोजन होगा तथा इसी दिन मैराथन का भी आयोजन किया जाएगा। सभी जगहों पर आयुष विभाग द्वारा जो प्रोटोकॉल तैयार किया जाएगा यानी जो योग क्रियाएं करवाई जानी है, वह शामिल रहेंगी।
एडीसी ने इस मौके पर यह भी कहा कि कार्यक्रमों के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर 13, 14 व 15 जून को द्रोणाचार्य स्टेडियम में जिला स्तर पर योग को लेकर रिहर्सल भी करवाई जाएगी, जिसमें जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ योग समितियां व अन्य शामिल रहेंगे। ब्लॉक स्तर पर 10 से 12 जून तक रिहर्सल की जाएगी। उन्होंने कार्यक्रम के दृष्टिगत यह भी बताया कि सभी जगहों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर 11 कमेटियां भी बनाई गई है। कमेटी में शामिल सभी सदस्य बेहतर समन्वय बनाकर जो जिम्मेवारी उन्हें दी गई, उसका निर्वहन करें ताकि कार्यक्रमों का भव्य आयोजन हो सके। उन्होंने बताया कि 21 जून को मुख्य कार्यक्रम सुबह 7 से 8 बजे के बीच आयोजित किया जायेगा। इसमें विद्यार्थियों के अलावा योग संस्थाओं से जुड़े सदस्य, अधिकारी, कर्मचारी व जनप्रतिनिधि भी भाग लेंगे। पायलट रिहर्सल व मुख्य कार्यक्रमों के दिन स्वास्थ्य विभाग संबंधित स्थलों पर एंबुलेंस की व्यवस्था करना सुनिश्चित करेगा। इस मौके पर एएमओ डा. कुलवंत, एएमओ डा. संदीप गुप्ता, सहायक मनोज सहित योग संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: निकाय चुनाव मामले में अवमानना नोटिस जारी,

Fri Jun 7 , 2024
सागर मलिक उत्तराखंड: निकाय चुनाव मामले में अवमानना नोटिस जारी, उच्च न्यायालय ने निकाय चुनाव की तय सीमा समाप्त होने के बाद भी सरकार के समय पर चुनाव नहीं कराने संबंधी अवमानना याचिका पर सुनवाई करते हुए प्रमुख सचिव शहरी विकास के खिलाफ अवमानना नोटिस जारी किया है।एकलपीठ ने सरकार […]

You May Like

advertisement