सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की प्रचार टीम मतदाताओं कर रही जागरूक

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

लोकसभा आम चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए 25 मई तक चलेगा अभियान, पात्र व्यक्तियों को वोट बनवाने के लिए भी किया जा रहा है प्रेरित।

कुरुक्षेत्र 13 अप्रैल : लोकसभा आम चुनाव में मतदाताओं को जागरूक कर मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने के लिए सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की प्रचार टीम गांव-गांव जाकर लोगों को मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाकर वोट डालने के लिए जागरूक कर रही हैं। विभाग की टीम को विशेष तौर पर उन मतदान केन्द्र क्षेत्रों में प्रचार का जिम्मा सौंपा गया है, जहां पिछले चुनाव के दौरान मतदान प्रतिशत कम रहा था।
जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी डा. नरेंद्र सिंह ने कहा कि सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक मंदीप सिंह बराड़ के निर्देशानुसार एवं उपायुक्त शांतनु शर्मा के मार्गदर्शन में चलाए जा रहे इस जागरूकता अभियान के तहत गांव-गांव जाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा वोट बनवाने व मतदान करने के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जिला में जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न विभाग द्वारा विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं तथा रचनात्मक गतिविधियों के द्वारा लोगों को जागरूक किया रहा है। जिला के प्रत्येक मतदाता को प्रेरित व जागरूक करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए एक-एक मतदाता तक पहुंच कर उनके वोट की महता और लोकतंत्र के महापर्व के बारे में जानकारी दी जा रही है ताकि चुनाव पर्व देश का गर्व थीम को सही मायनों में चरितार्थ किया जा सके।
उन्होंने बताया कि इस जागरूकता अभियान में डीआईपीआरओ कार्यालय की प्रचार टीम को उन मतदान केन्द्रों के आस पास के इलाके की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जहां पिछले चुनाव में मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा था। विभाग की ये प्रचार टीम लगातार 25 मई तक लोगों को मतदान के लिए जागरूक करती रहेंगी। इन प्रचार टीमों द्वारा आमजन को निर्वाचन आयोग की वेबसाइट, पोर्टल, ऐप, टोल फ्री नंबर इत्यादि से संबंधित जानकारी दी जा रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महाराजा अग्रसेन मेडिकल एजुकेशन और साइंटिफिक रिसर्च सोसायटी, अग्रोहा के महासचिव बने पवन गर्ग

Sat Apr 13 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कुरुक्षेत्र : महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज, अग्रोहा प्रबंधन समिति में पवन गर्ग को महासचिव चुना गया। पवन गर्ग वैश्य अग्रवाल एजुकेशन इंस्टीट्यूशन रोहतक, गुरु नानक खालसा कॉलेज यमुनानगर, इंदिरा गांधी नेशनल कॉलेज लाडवा, संजय गांधी मेमोरियल पब्लिक स्कूल लाडवा, हिंदू हाई स्कूल लाडवा जैसी अनेकों शैक्षणिक […]

You May Like

advertisement