उत्तराखंड:ग्रामीण क्षेत्रों में भी घटने लगी हैं कोरोना संक्रमण की दर


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। शहरी क्षेत्रों के साथ ही देहरादून के ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण की दर धीरे-धीरे कम हो रही है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में कैंप लगाकर जांच और टीकाकरण किया जा रहा है।
दरअसल दूसरी लहर में शहरों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैला था। शहरी क्षेत्र में तो जिला प्रशासन के साथ ही स्वास्थ्य विभाग भी लगातार नजर रख रहा था, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों पर कोई ध्यान नहीं दे रहा था।

यहां न तो सैनिटाइजेशन हो रहा था और न ही जांच। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही थी। साथ ही मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा था। जिसके बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों की भी लगातार निगरानी शुरू कर दी गई।
आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ ही एसडीएम, तहसीलदार और पटवारियों को उनके क्षेत्र की नियमित जानकारी हासिल करने को कहा गया। जहां बुखार या खांसी आदि के मरीज मिल रहे थे, उनकी जांच की गई।
वर्तमान में भी ग्रामीण क्षेत्रों में एंटीजन, आरटीपीसीआर जांच की जा रही है और आईवरमेक्टिन की दवा बांटी जा रही है। एसडीएम प्रशासन बीर सिंह बुदियाल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कैंप लगाकर कोरोना जांच के साथ ही टीकाकरण किया जा रहा है। जिससे कोरोना संक्रमण की दर लगातार कम होना राहत की बात है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:नीति आयोग ने जारी किया SDG इंडिया इंडेक्स, उत्तराखंड चौथे पायदान पर

Fri Jun 4 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून: दुनिया के देशों के लिए UN द्वारा निर्धारित SDG रैंकिंग में भारत की रैंकिंग को लेकर रिपोर्ट नीति आयोग ने जारी कर दी है। इस रिपोर्ट में उत्तराखंड ने शानदार प्रदर्शन किया है। नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने गुरुवार को भारत का एसडीजी […]

You May Like

advertisement