स्वास्थ्य केंद्र पर लूट खसौट का काम जोरो पर,मरीजों की जेब पर डॉक्टर डलवा रहे डाका

रुड़की

स्वास्थ्य केंद्र पर लूट खसौट का काम जोरो पर,मरीजों की जेब पर डॉक्टर डलवा रहे डाका

उत्तराखंड सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं के प्रति भले ही लाख दावे कर रही हो लेकिन नारसन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इसकी हकीकत कुछ और ही नजर आ रहा है। नारसन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सुविधाओं के नाम पर मरीजों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। आलम यह है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों के लिए दवाई से लेकर डॉक्टर्स तक उपलब्ध नहीं हैं।

आपको बता दे कि नारसन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डॉक्टर मरीजों के साथ स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर खिलवाड़ कर रहे हैं। मरीजों को डॉक्टरों से मिलने के लिए दो दो घंटे तक इंतजार करना पड़ता हैं लेकिन डॉक्टर स्वास्थ्य केंद्र से नदारद नज़र आते हैं। डॉक्टरों की मनमानी के चलते स्वास्थ्य केंद्र के कमरे पर ताले तक लटके हुए हैं। मरीजों का कहना है कि नारसन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर समय से नहीं पहुंचते हैं। डॉक्टर आने के बाद दो चार मरीजों को देखते भी है तो उन्हें ज्यादातर दवाई बाहर के मेडिकलो से लिखकर देते हैं जो कि साफ दर्शाता है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दवाइयां उपलब्ध नहीं है या कह के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों की बाहरी मेडिकल वालों से कमीशन बंधी हो सकती है इसलिए यहां के डॉक्टर बाहर के मेडिकल से दवाई ज्यादा लिखते हैं और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से सिर्फ खानापूर्ति करने के लिए दवाई मरीजों को दी जाती है जिससे मरीजों की जेब पर भारी खर्च पड़ रहा है। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता हैं कि डॉक्टर 10 बजे के बाद स्वास्थ्य केंद्र पर कमरे का ताला खोलते हुए नजर आ रहे हैं। वही इस मामले पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी विवेक तिवारी का कहना हैं कि यह इतना बड़ा इशू नहीं हैं ये आरोप निराधार हैं क्योंकि कुंभ के चलते उनकी ड्यूटी बॉर्डर पर लगी हुई हैं और जो लोग बाहर बैठकर इंतजार करते हैं वो वैक्सीनेशन का इंतजार करते हुए लोग बैठे होंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वोटर लिस्ट से तीन सौ वोटरों का नाम गायब।

Sat Apr 3 , 2021
मेहनगर, आजमगढ़।वोटर लिस्ट से तीन सौ वोटरों का नाम गायब।स्थानीय तहसील क्षेत्र के करनेहुवा गांव के बीयलो राजेंद्र यादव की लापरवाही के कारण आज लगभग तीन सौ लोग अपना वोट नहीं दे सकेंगे। जिसकी सूचना लोगों ने तहसीलदार के माध्यम से आला अधिकारियों तक अपनी मांग करते रहे। पूर्व प्रधान […]

You May Like

advertisement