रोटरी क्लब ने कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों को गाड़ी उपलब्ध करवाई

रोटरी क्लब ने कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों को गाड़ी उपलब्ध करवाई।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

हिसार 29 अप्रैल :- नगर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए रोटरी क्लब हिसार ने जिला स्वास्थ्य विभाग को उन मरीजों का देखभाल के लिए जो संक्रमित घरों में आइसोलेट हैं उनकी देखभाल के लिए चिकित्सकों के लिए रोटरी प्रधान मोहित गुप्ता व टीम ने सिविल सर्जन डॉ. रत्ना भारती को आर्टिगा गाड़ी भेंट उपलब्ध करवाई।
इस मौके पर डॉ. रत्ना भारती वरिष्ठ चिकित्सकों की मौजूदगी में गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर उन चिकित्सको को सौंपा जो घरों में उपचाराधीन संक्रमित लोगों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाएंगे। यह गाड़ी 24 घंटे चिकित्सकों के पास रहेगी इसका सारा खर्च रोटरी क्लब वहन करेगी। डॉ. रत्ना भारती ने कहा कि कोविड के चलते रोटरी हिसार के प्रधान मोहित गुप्ता व उनकी टीम समय-समय पर स्वास्थ्य विभाग के अलावा जरूरतमंदों की पूरी सहायता कर रहे हैं।
इस मौके पर रोटरी क्लब हिसार के प्रधान मोहित गुप्ता ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय रोटरी क्लब के दिशा निर्देशानुसार स्थानीय रोटरी क्लब के अलावा पूरे प्रदेश में रोटरी क्लब के पदाधिकारी हर जिले में स्वास्थ्य अधिकारी को एक-एक गाड़ी चिकित्सों के लिए भेंट करेंगे जिसका प्रतिदिन का खर्च स्थानीय रोटरी क्लब वहन करेगी। इस प्रोजेक्ट की अध्यक्षता चेयरमेन रोटेरियन विजय अरोड़ा 3090 ने की। इस मौके पर डॉ. रत्ना भारती, डॉ. तरुण, डॉ. विकास पुरी मोहित गुप्ता प्रधान, आनंद बंसल सचिव व सामान्य हस्पताल के डॉक्टर व रोटरी सदस्य उपस्थित रहे। मोहित गुप्ता ने बताया कि रोटरी ने चिकित्सकों की एक टीम को अडॉप्ट किया है जो यह कार्य करेंगे। इसके साथ ही इस गाड़ी में बैठकर चिकित्सक व रोटरी क्लब की टीम के सदस्य लोगों को प्रेरित करेंगे कि वे वैक्सीन लगवाएं और इस खतरनाक बीमारी से निजात पाएं।
उल्लेखनीय है इससे पूर्व भी कोविड-19 के चलते लॉक डाऊन में रोटरी हिसार की ओर से व निजी तौर पर जरूरतमंदों की हर संभव सहायता की गई। इसके अलावा जरूरतमंदों के लिए ब्लड डोनेशन कैंप,स्वास्थ्य विभाग को वेंटिलेटर,कोविड टेस्टिंग करवाने वाले लोगों के लिए शेड का निर्माण,जरूरत मन्दों को कम्बल वितरण,जेल में कैदियों को कम्बल, जरूरत मन्दों को हिट पेढ,मास्क सेनीटाइजर, भी लगाया तथा जरूरतमंदों के लिए नि:शुल्क आंखों का चैकअप कैंप का आयोजन किया व नि:शुल्क ऑप्रेशन भी करवाए। इसके साथ ही स्वच्छता अभियान के तहत रोटरी क्लब भीड़ वाले स्थानों पर ऑटोमेटिक सेनिटाइजर मशीनें लगाने का कार्य भी कर रही है।
रोटरी क्लब हिसार के प्रधान मोहित गुप्ता व रोटरी टीम सिविल सर्जन डॉ. रत्ना भारती व चिकित्सक की उपस्थिति में गाड़ी भेंट करते।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਅਤੇ ਸੈਸ਼ਨ ਜੱਜ ਫਿਰੋਜ਼ਪੁਰ ਵੱਲੋਂ ਸਿਹਤ ਵਿਭਾਗ ਦੇ ਸਹਿਯੋਗ ਨਾਲ ਕੋਰਟ ਕੰਪਲੈਕਸ ਵਿੱਚ ਕੋਵਿਡ 19 ਕੈਂਪ ਲਾਉਣ ਦੇ ਦਿਸ਼ਾ ਨਿਰਦੇਸ਼ ਦਿੱਤੇ

Thu Apr 29 , 2021
ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਅਤੇ ਸੈਸ਼ਨ ਜੱਜ ਫਿਰੋਜ਼ਪੁਰ ਵੱਲੋਂ ਸਿਹਤ ਵਿਭਾਗ ਦੇ ਸਹਿਯੋਗ ਨਾਲ ਕੋਰਟ ਕੰਪਲੈਕਸ ਵਿੱਚ ਕੋਵਿਡ 19 ਕੈਂਪ ਲਾਉਣ ਦੇ ਦਿਸ਼ਾ ਨਿਰਦੇਸ਼ ਦਿੱਤੇ 29 ਅਪ੍ਰੈਲ ਫ਼ਿਰੋਜ਼ਪੁਰ [ਕੈਲਾਸ਼ ਸ਼ਰਮਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਵਿਸ਼ੇਸ਼ ਸੰਵਾਦਦਾਤਾ]:- ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਅਤੇ ਸੈਸ਼ਨ ਜੱਜ ਕਮ ਚੇਅਰਮੈਨ ਕਾਨੂੰਨੀ ਸੇਵਾਵਾਂ ਅਥਾਰਟੀ ਫਿਰੋਜ਼ਪੁਰ ਸ੍ਰੀ ਕਿਸ਼ੋਰ ਕੁਮਾਰ ਵੱਲੋਂ ਕੋਰਟ ਕੈਂਪ ਫਿਰੋਜ਼ਪੁਰ ਵਿਖੇ ਜੁਡੀਸ਼ਲ ਅਫ਼ਸਰਾਂ […]

You May Like

advertisement