दिव्य ज्योति जागृति संस्थान द्वारा आयोजित सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा के द्वितीय दिवस का शुभारंभ पूजन से हुआ

दिव्य ज्योति जागृति संस्थान द्वारा आयोजित सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा के द्वितीय दिवस का शुभारंभ पूजन से हुआ

कथा व्यास साध्वी भाग्यश्री भारती जी ने बताया कि जैसे ध्रुव भगत ने देवऋषि नारद जी के माध्यम से ईश्वर की प्राप्ति की ऐसे बिना पूर्ण गुरु के ईश्वर की प्राप्ति नहीं हो सकती

फिरोजपुर 02 अप्रैल [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:=

दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा आयोजित सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा के द्वितीय दिवस का शुभारम्भ पूजन से हुआ जिसमें मास्टर रोशन लाल भुसरी महासचिव गऊ रक्षणी सभा, पूर्व चेयरमैन इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट अश्वनी सेठी,नवदीप आहूजा ने भाग लिया। कथा व्यास साध्वी भाग्यश्री भारती जी ने ध्रुव प्रसंग सुनाते हुए बताया कि भक्त ध्रुव जिस परमात्मा को प्राप्त करने हेतु वन की ओर निकले थे, देवर्षि नारद जी के माध्यम से उस परमात्मा को प्राप्त कर लिया। यदि हम भी भक्त ध्रुव की भांति उस ईश्वर को प्राप्त करना चाहते हैं तो हमें भी आवश्यकता है, ऐसे पथप्रदर्शक की ,ऐसे गुरु की जो हमारे भी अंतःकरण में उस ईश्वर का साक्षात्कार करा दे।
क्योंकि गुरु के बिना कोई भी परमात्मा को नहीं प्राप्त कर सकता।
उन्होंने बताया कि आज मानव प्रभु को मिलने के लिए तत्पर है लेकिन उसके पास प्रभु प्राप्ति का कोई साधन नहीं है। हमारे समस्त वेद शास्त्रों व धार्मिक ग्रंथों में यही लिखा है कि ब्रह्म ज्ञान की प्राप्ति के लिए ईश्वर का साक्षात्कार करने के लिए एक पूर्ण गुरु की शरणागति होना पड़ता है। उन्होंने कहा कि जब भी एक जीव परमात्मा की खोज में निकलता है तो वह सीधा ही ईश्वर को प्राप्त नहीं कर लेता उसे एक ब्रह्मनिष्ठ गुरु के सानिध्य में जाना ही पड़ता है। कबीर जी को प्रकाशित करने वाले सूर्य रूपी गुरु रामानंद जी तो नरेंद्र को विवेकानंद बनाने वाले उनके गुरु स्वामी रामकृष्ण परमहंस जी थे। अतः गुरु के बिना कोई भी परमात्मा तक नहीं पहुंच सकता।
ट्रक यूनियन प्रधान मनजोत खेड़ा,राकेश नागपाल संपादक सरहद केसरी,पार्षद पूरन चन्द जसूजा,अनिल ज्यानी,नरेश मित्तल,जयबीर सिंह,राजदीप सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित में हिस्सा लिया।
कथा श्रवण करने के लिए शहर के सभी गणमान्य नागरिक पहुंच रहे हैं।
पावन आरती में शामिल होकर जनकराज गिरधर,पार्षद जगदीश बजाज, अवनीश कटारिया, पवन गुलभदर, संदीप कटारिया, संजीव बब्बर, सुनिल सेठी, नवदीप चावला एवम् हिंदू जागरण मंच के सदस्यों ने प्रभु का आर्शीवाद प्राप्त किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: स्वराज पाल और दया शकंर पांडेय नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नामित,

Sun Apr 2 , 2023
राजकुमार केसर वाणी वरिष्ठ पत्रकार स्वराज पाल एवं दया शंकर पांडे नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नामित संवाददाता राजकुमार केसरवानीदेहरादून/हरिद्वार। उत्तराखण्ड के मीडियाकर्मियों की प्रमुख राज्यस्तरीय पंजीकृत संस्था नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्ट ने वरिष्ठ पत्रकार स्वराज पाल एवं दयाशंकर पाण्डे को प्रदेश कार्यकारिणी में सदस्य नामित किया […]

You May Like

Breaking News

advertisement