मतगणना केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था का निरंतर लिया जा रहा है जायजा

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

केयूके के सामुदायिक केंद्र व शूटिंग हॉल में होगा मतगणना का कार्य।
4 जून को की जाएगी कुरुक्षेत्र की चारों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना।
आरओ एवं उपायुक्त शांतनु शर्मा ने किया स्ट्रांग रूम का निरीक्षण।

कुरुक्षेत्र 31 मई : उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शांतनु शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर कुरुक्षेत्र जिले की चारों विधानसभा क्षेत्र की मतगणना का कार्य 4 जून को किया जाएगा। जिसके तहत शाहबाद व लाडवा विधानसभा क्षेत्र की मतगणना का कार्य कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय स्थित सामुदायिक भवन व पिहोवा व थानेसर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना का कार्य कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के शूटिंग हाल में किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी मतगणना के तहत बनाए गए स्ट्रांग रुमों का निरीक्षण कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ चारों विधानसभा क्षेत्रों के एआरओ व चुनाव तहसीलदार मौजूद रही।
उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शांतनु शर्मा ने बताया कि सभी मतगणना केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से नजर रखी जा रही है। इसके अलावा थ्री लेयर सुरक्षा-व्यवस्था के भी प्रबंध किए गए है। इस व्यवस्था के तहत पहली लेयर में जिला पुलिस, दूसरी लेयर में स्टेट आर्म्ड पुलिस व तीसरी लेयर में आईटीबी के जवान तैनात होकर हर गतिविधि पर नजर रखकर अपनी ड्यूटी का निर्वहन कर रहे है। उन्होंने यह भी बताया कि सभी मतगणना केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था की गई है, वहीं यदि कोई भी प्रत्याशी या एजेंट स्ट्रांग रूम की अंदर की गतिविधि को देखना चाहते है, तो मतगणना केंद्रों के बाहर लगाई गई एलईडी पर इस गतिविधि को देख सकते है। उन्होंने यह भी कहा कि मतगणना का कार्य सुचारु रुप से हो, इसके लिए संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर, उनके जो कार्य है, उन बारे उन्हें अवगत करवाते हुए निर्देश दिए जा चुके है। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से मतगणना का कार्य भी सफलतापूर्वक किया जाएगा। यहां बता दें कि 25 मई मतगणना के बाद सभी मतदान मशीनों को सभी औपचारिकताएं पूरी करके स्ट्रांग रूम में रखवा दिया गया था और उसी दिन से यहां पर पुख्ता प्रबंध करते हुए हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह भी बताया कि संबंधित एआरओ भी समय-समय पर मतगणना केंद्रों पर निरीक्षण करके सभी व्यवस्था एवं अन्य गतिविधियों पर नजर रख रहे है। जिले में मतगणना का कार्य शांतिपूर्ण एवं सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इन मतगणना केंद्रों में अधिकृत पास वाले व्यक्ति को ही निर्धारित जगह तक प्रवेश करने की इजाजत दी जाएगी। किसी भी सूरत में आदेशों की उल्लंघना नहीं होने दी जाएगी। इस मौके पर एआरओ थानेसर सुरेंद्र पाल, एआरओ पिहोवा अमन कुमार, एआरओ लाडवा नसीब कुमार, एआरओ शाहबाद नरेंद्र मलिक, चुनाव तहसीलदार सरला कौशिक के साथ-साथ अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र द्वारा दस दिवसीय समर कैंप का शुभारंभ

Fri May 31 , 2024
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161 91877 कुरुक्षेत्र : सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र शीला नगर में दस दिवसीय समर कैंप का शुभारंभ आज शनिवार को होगा। केंद्र के सदस्य जितेंद्र अरोड़ा ने बताया कि कैंप के लिए 75 बच्चों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। समर कैंप का […]

You May Like

advertisement