अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव को लेकर सोमवार को होगा सैमिनार का आयोजन: बराड़।

अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव को लेकर सोमवार को होगा सैमिनार का आयोजन: बराड़।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877

महोत्सव के आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी, 16 फरवरी को पिहोवा में किया जाएगा 21 कुंडीय यज्ञ का आयोजन।

कुरुक्षेत्र 14 फरवरी :- उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव-2021 को लेकर एक सैमिनार का आयोजन विद्या भारती शिक्षण संस्थान के सभागार में किया जाएगा। इस सैमिनार में सरस्वती नदी नए परिपेक्ष और विरासत विकास को लेकर चर्चा की जाएगी। इस सैमिनार व आईएसएम-2021 को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।
उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने रविवार को बातचीत करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव के सैमिनार सरस्वती नदी नए परिपेक्ष और विरासत विकास को देश-विदेश में श्रद्घालु अपने घर बैठे सोशल मीडिया के माध्यमों से देख सकेंगे। इस महोत्सव के कार्यक्रमों का आयोजन कोविड-19 की गाईडलाईंस को जहन में रखकर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 15 फरवरी को होने वाले सैमीनार को लेकर 7 अधिकारियों की डयूटी लगाई है। इस सैमिनार का आयोजन सुबह 10 बजे से लेकर सायं 5 बजे तक होगा और मुख्यमंत्री मनोहर लाल आनलाईन प्रणाली से सैमिनार से जुड़ेंगे। इसके साथ-साथ पिहोवा में समापन समारोह पर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर भी अधिकारियों की डयूटियां लगा दी गई है ताकि इन कार्यक्रमों का ऐतिहासिक आयोजन किया जा सके।
उन्होंने कहा कि इस वर्ष महोत्सव पर 15 फरवरी को विद्या भारती शिक्षण संस्थान के सभागार में एक दिवसीय सैमिनार का आयोजन किया जाएगा। इस सैमिनार में अधिकतर वक्ता वर्चुअल रुप से जुड़ेंगे और कोविड 19 की गाईडलाईंस की पालना भी की जाएगी, 16 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव के समापन अवसर पर पिहोवा सरस्वती तीर्थ पर सुबह के समय 21 कुंडीय हवन यज्ञ का आयोजन किया जाएगा और सायं के समय भजन संध्या का आयोजन होगा और सरस्वती तीर्थ के पावन तट पर महाआरती का आयोजन किया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारत विकास परिषद की ओर से 175 मरीजों की आंखों का कराया जाएगा आपरेशन

Sun Feb 14 , 2021
भारत विकास परिषद की ओर से 175 मरीजों की आंखों का कराया जाएगा आपरेशन।कन्नौज संवाददाता सिद्धार्थ गुप्ता की विशेष रिपोर्ट संस्था की ओर से पठकाना मोहल्ला स्थित भोलानाथ धर्मशाला में लगवाया गया नेत्र परीक्षण शिविर निशुल्क नेत्र शिविर में परीक्षण कराने पहुंचे 425 मरीज, मोतियाबिंद के आपरेशन के लिए चयनित […]

You May Like

Breaking News

advertisement