अयोध्या:रामलला की सुरक्षा में तैनात सिपाही की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

अयोध्या:—————
रामलला की सुरक्षा में तैनात सिपाही की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
मनोज तिवारी ब्यूरो रिपोर्ट अयोध्या
राम की नगरी अयोध्या में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर राम जन्मभूमि के यलो जोन की सुरक्षा में तैनात एक सिपाही की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है.
कहा जा रहा है कि सिपाही ने आत्महत्या कर ली है. सिपाही गगन राठी 2019 बैच के थे और मुजफ्फरनगर के रहने वाले थे. अयोध्या में किराए के मकान में रहकर वे राम जन्मभूमि क्षेत्र के यलो जोन में ड्यूटी कर रहे थे. आज सुबह जब सिपाही ने अपने कमरे का गेट नहीं खोला तो मकान मालिक ने 112 नंबर पर सूचना भेजी. मौके पर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और फॉरेंसिक टीम ने जांच की तो सिपाही के कमरे से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार खुद को बताया है. पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही परिजनों को सूचना दे दी गई है.
मकान मालिक के अनुसार, सिपाही गगन राठी नशे का आदी था और आये दिन शराब पीकर झगड़ा करता था. कल देर रात भी उसने शराब पीकर फोन पर किसी से गाली गलौज की. मृतक के कमरे से शराब की बोतल भी मिली है. मकान मालिक अभिषेक पांडे ने बताया कि बीते दिनों शराब पीकर मृतक सिपाही का अपने रूम पार्टनर दूसरे सिपाही से विवाद हुआ था. जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई थी. जिसमें एक सिपाही को पुलिस ने कमरा खाली करा दिया था. मृतक सिपाही के कमरे से सुसाइड नोट मिला है और मामला प्रेम प्रसंग का नजर आ रहा है. मृतक सिपाही 26 दिसंबर से किराए के मकान में रह कर अयोध्या यलो जोन में ड्यूटी कर रहा था.
वहीं, सिपाहियों को भोजन सर्विस देने वाले युवक किशन ने बताया कि वह कल देर रात सिपाही का टिफिन लेकर के कमरे में पहुंचा था, जहां पर सिपाही नशे की हालत में किसी से वीडियो कॉल पर बात कर रहा था और रो भी रहा था. आज सुबह जब टिफिन देने युवक आया तो अंदर से दरवाजा बंद था और बहुत आवाज देने के बावजूद भी कमरा नहीं खुला. ऐसे में टिफिन बाहर रख कर के ही चला गया था
सूचना पर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडे ने बताया कि फर्रुखाबाद जनपद के सिपाही जो यलो जोन में ड्यूटी कर रहा था, उसके कमरे न खुलने की सूचना डायल 112 पर मकान मालिक के द्वारा दी गई थी. तत्काल मौके पर पुलिस टीम पहुंची. जब खिड़की से झांक कर देखा गया तो पंखे से सिपाही लटका हुआ मिला. इसके बाद फॉरेंसिक टीम को बुलाकर अधिकारियों की मौजूदगी में दरवाजा तोड़ा गया. इस मामले पर विधिक कार्रवाई की जा रही है. घरवालों को सूचना दी गई है. मृतक सिपाही का पंचनामा कर के पोस्टमार्टम की कार्रवाई आगे की जाएगी. मृतक सिपाही मुजफ्फरनगर का रहने वाला था.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या :रपट लिखाने का दबाव बनाने पर थानाध्यक्ष रौनाही के कोप भाजन का शिकार हुए सपा कार्यकर्ता

Sun Mar 6 , 2022
अयोध्या:———–रपट लिखाने का दबाव बनाने पर थानाध्यक्ष रौनाही के कोप भाजन का शिकार हुए सपा कार्यकर्तामनोज तिवारी ब्यूरो चीफ अयोध्यासोहावल/ अयोध्याहमारे सोहवल संवाददाता के अनुसारम मतदानके दिन रौनाही थाना क्षेत्र के पिरखौली गांव में भाजपा कार्यकर्ता भोला यादव की पिटाई करने के आरोप में उसी गांव निवासी युवजनसभा के जिला […]

You May Like

Breaking News

advertisement