विद्युत तारों से गिरी चिंगारी, गेहूं की फसल जलकर हुई राख

विद्युत तारों से गिरी चिंगारी, गेहूं की फसल बर्बाद
गम्भीरपुर/आजमगढ़। गंभीरपुर थाना क्षेत्र के रामपुर अंदोई व पड़ोसी गांव बासुदेवपुर के सिवान में शुक्रवार को दिन में विद्युत तारों से गिरी चिंगारी के चलते कई किसानों के गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका।
बताते हैं कि गांव के सिवान में स्थित हाईटेंशन विद्युत तारों का आपस में संपर्क हो जाने से हुई स्पार्किंग के चलते नीचे खेतों में खड़ी तैयार गेहूं की फसल में आग लग गई। इसकी जानकारी होने पर आसपास के गांवों के लोग भी आग बुझाने में जुटे। वहां मौजूद संसाधनों की मदद से किसी तरह आग बुझाई जा सकी। इस घटना में वासुदेवपुर निवासी चंद्रकेश यादव का तीन बीघा, बरसाती राम व श्याम नारायण प्रजापति की 10 बिस्वा गेहूं की फसल जलकर बर्बाद हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल सुरेश चौहान ने आग से हुई क्षति का आंकलन करते हुए किसानों को हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिलाधिकारी ने दिए सख्त आदेश कच्ची शराब बिक्री करने वालों के विरुद्ध लगेगी रासुका

Fri Apr 2 , 2021
कन्नौजजिलाधिकारी ने दिए सख्त आदेश कच्ची शराब बिक्री करने वालों के विरुद्ध लगेगी रासुकानकली/विषैली मदिरा की सूचना मिलती है तो संबंधित के विरुद्ध रसूका की कार्यवाही सुनिश्चित। मतदान दिवस के 24 घंटे पूर्व कोई भी बाहरी व्यक्ति ग्राम में न रुके। निर्वाचन में कोविड नियमों का पालन शत प्रतिशत सुनिश्चित […]

You May Like

advertisement