राज्य सरकार ने केंद्र से मांगी कोरोना वैक्सीन आयात करने की अनुमति।

राज्य सरकार ने केंद्र से मांगी कोरोना वैक्सीन आयात करने की अनुमति।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को पूर्ण वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन की कमी महसूस की जा रही है। इसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि यदि राज्य सरकार वैक्सीन का आयात करने के लिए अधिकृत है, तो फिर उत्तराखंड को भी इसकी अनुमति दी जाए। इसके साथ ही सरकार पर्वतीय क्षेत्रों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की सही स्थिति जानने के लिए यहां मोबाइल टेस्टिंग वैन शुरू करने की तैयारी भी कर रही है।
प्रदेश में कोरोना से बचाव को 18 वर्ष से 44 आयुवर्ग के व्यक्तियों का वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है। 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का वैक्सीनेशन पहले से ही चल रहा है। इस कड़ी में अब तक 17.79 लाख व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। सोमवार को ही 63 हजार से अधिक व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने  पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में प्रतिदिन वैक्सीनेशन की क्षमता एक लाख व्यक्ति है। वैक्सीन के इतने डोज प्रदेश सरकार के पास उपलब्ध नहीं हैं। केंद्र से सीमित कोटा मिल रहा है। ऐसे में प्रदेश सरकार ने केंद्र को वैक्सीन के संबंध में पत्र लिखा है। केंद्र से पूछा गया है कि क्या राज्य सरकार को वैक्सीन आयात करने का अधिकार है। यदि है तो फिर उत्तराखंड को इसकी अनुमति दी जाए। राज्य सरकार वैक्सीन के आयात के लिए तैयार है। पर्वतीय क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की जांच को उपकरणों की कमी के संबंध में मुख्य सचिव ने कहा कि सरकार इसके प्रति गंभीर है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

71 वर्ष की उम्र में पास की ऑल इंडिया बार परीक्षा, दिन भर खेतो में काम कर रात को करती थी पढ़ाई

Tue May 11 , 2021
71 वर्ष की उम्र में पास की ऑल इंडिया बार परीक्षा, दिन भर खेतो में काम कर रात को करती थी पढ़ाई।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। शिक्षा, सीख और दोस्ती उम्र या संसाधनों की मोहताज नहीं होती। जज्बा हो तो पढ़ाई में उम्र भी आड़े नहीं आती है। इसे साबित कर […]

You May Like

advertisement