पुलिस अधीक्षक ने मनाई जिला पुलिस के जवानों के साथ होली,100 पौधे बांटकर पर्यावरण बचाने का दिया संदेश

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र :- जिला पुलिस कुरुक्षेत्र द्धारा शुक्रवार को होली मिलन कार्यक्रम के दौरान पर्यावरण बचाने का संदेश दिया। पुलिस अधीक्षक डॉ. अंशु सिंगला ने कहा कि कोरोना महामारी ने हम सभी को पर्यावरण संरक्षण के प्रति अति संवेदनशील होने का सबक सिखाया है । इसलिए हमें महामारी से सबक लेते हुए पर्यावरण के प्रति संवेदनशील होना अति आवश्यक है । पृथ्वी पर रहने प्रत्येक व्यक्ति द्वारा उठाए गए छोटे कदमों के माध्यम से हम बहुत ही आसान तरीके से पर्यावरण को सुरक्षित कर सकते हैं।
हर व्यक्ति अगर अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए एक-एक पेड लगाये तो दिनोंदिन कम हो रहे पेडों व वायु प्रदुषण से होने वाले दुष्प्रभावों से आमजन को बचाया जा सकता है । हमारे द्वारा किये गये छोटे-छोटे प्रयासों से पर्यावरण को संरक्षित करना आसान हो जाता है । ये शब्द शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक डॉ. अंशु सिंगला ने जिला पुलिस कुरुक्षेत्र के होली मिलन कार्यक्रम के दौरान कहे। पुलिस अधीक्षक महोदया ने सभी थाना प्रभारियों व चौंकी इंचार्जों को अपने अपने थाना/चौंकी के एरिया में अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया । पुलिस अधीक्षक महोदया ने स्वयं भी अधिकारियों और कर्मचारियों को अलग-अलग किस्म के 100 पौधे वितरित करके पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया । सभी थाना प्रभारियो और चौंकी ईंचार्ज ने अपने अपने एरिया में पौधे लगाये और उनकी देखभाल करने का जिम्मा भी लिया ।
पुलिस अधीक्षक महोदया ने कहा कि होली का हर रगं हमें संदेश देता है हमें इन संदेशो को अपने जीवन मे अपनाकर जीवन को और भी सुगम बनाना चाहिये। होली का त्यौहार रंगो, हर्ष, उल्लास और भाईचारे का प्रतीक है। इस दिन हमें जीवन में कुछ अलग करने का संकल्प लेना चाहिये। उन्होंने कहा कि होली के रंग-बिरंगे रंग समाज में आपसी भाईचारा, उल्लास और उमंग के रंग भरते है। यह देश का एक अनोखा त्यौहार है।
इस त्यौहार में होलिका दहन के साथ ही नफरत और कटुता को भी खत्म करने का प्रण लिया जाता है ताकि समाज में भाईचारा व एकता की भावना का विकास हो सके। पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार सागवाल ने
जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अक्षीक्षक महोदया ने पुलिस के जवानों के साथ होली का त्यौहार मनाया । जिला पुलिस का होली मिलन कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस ही मेरा परिवार है और परिवार के साथ त्यौहार मनाना एक बेहद सुखद अहसास की अनुभुति देता है । उन्होंने कहा कि आनन्द, उमंग, हर्ष, उल्लास और एकता का यह पर्व आमजन के जीवन में नया रंग भर देता है । जो उन्हें समाज में प्रेम और सदभाव से रहने के लिए प्रेरित करता है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी ने पूर्व विधायक रमेश गुप्ता की धर्मपत्नी के निधन पर शोक व्यक्त किया

Sat Mar 19 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी पूर्व विधायक रमेश गुप्ता के निवास पर शोक व्यक्त करने पहुंचे। कुरुक्षेत्र, 19 मार्च : देश के विभिन्न राज्यों में संचालित श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष एवं श्री जयराम शिक्षण संस्थान के चेयरमैन ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी हरिद्वार से थानेसर […]

You May Like

advertisement