उत्तराखंड:-गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान उत्तराखंड के केदारखण्ड की झाँकी को देश मे तीसरे स्थान के लिए पुरुस्कृत किया गया,

उत्तराखंड:-गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान उत्तराखंड के केदारखण्ड की झाँकी को देश मे तीसरे स्थान के लिए पुरुस्कृत किया गया,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। गणतंत्र दिवस पर विभिन्न राज्यों की झांकियों में उत्तराखण्ड की ‘केदारखण्ड’ झांकी को तीसरे स्थान के लिये पुरस्कृत किया गया है। नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय रंगशाला शिविर में केंद्रीय राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने यह पुरस्कार प्रदान किया।उत्तराखण्ड के प्रतिनिधि और टीम लीडर केएस चौहान ने राज्य की ओर से पुरस्कार प्राप्त किया। राज्य गठन के बाद उत्तराखण्ड द्वारा अनेक बार प्रतिभाग किया गया परंतु यह पहला अवसर है जब उत्तराखण्ड की झांकी को पुरस्कार के लिए चुना गया है। 

 
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इस पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड देवभूमि है।  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में 2013 की आपदा के बाद केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण कर इसे पहले से भी अधिक भव्य रूप प्रदान किया गया है। मुख्यमंत्री ने झांकी को पुरस्कार के लिए चुने जाने पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए सचिव सूचना दिलीप जावलकर, सूचना महानिदेशक डॉ मेहरबान सिंह बिष्ट, टीम लीडर व उपनिदेशक सूचना  केएस चौहान और झांकी बनाने वाले कलाकारों तथा झांकी में सम्मलित सभी कलाकारों को बधाई दी है। 
गौरतलब है कि  राजपथ, नई दिल्ली गणतंत्र दिवस समारोह में उत्तराखण्ड राज्य की ओर से “केदारखंड” की झांकी प्रदर्शित की गई थी।

उत्तराखण्ड सूचना विभाग के उपनिदेशक/झांकी के टीम लीडर के.एस.चौहान के नेतृत्व में 12 कलाकारों के दल ने भी झांकी में अपना प्रदर्शन किया। झांकी का थीम सांग “जय जय केदारा” था।
गणतंत्र दिवस परेड-2021 समारोह में उत्तराखण्ड राज्य की झांकी में सम्मिलित होने वाले कलाकारों में झांकी निर्माता  सविना जेटली,   मोहन चन्द्र पाण्डेय,  विशाल कुमार,  दीपक सिंह,  देवेश पन्त,  वरूण कुमार,  अजय कुमार,  रेनू, कु. नीरू बोरा, कु. दिव्या, कु. नीलम और कु. अंकिता नेगी शामिल थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:- अल्मोडा में यूथ काँगेस के कार्यकताओं मुख्यमंत्री का विरोध किया,

Thu Jan 28 , 2021
उत्तराखंड:- अल्मोडा में यूथ काँगेस के कार्यकताओं मुख्यमंत्री का विरोध किया,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक अल्‍मोड़ा। पहाड़ में बदहाल स्वास्थ्य सेवा व बेहतर सुविधा न होने से गर्भवती महिलाओं की मौत के मुद्दे पर कांग्रेसी मुख्यमंत्री के विरोध में सड़क पर उतर आए। सर्किट हाउस को जाने वाले माल रोड तिराहा पर […]

You May Like

Breaking News

advertisement